Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: लालबत्ती को लेकर बोले पीएम मोदी, कहा : हर भारतीय है VIP

427716-modi-resizedनई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने मंत्रियों के वाहनों से लालबत्ती हटाने का निर्णय लिया। इस निर्णय को लेकर चर्चा होने लगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस तरह के निर्णय के बाद कहा कि प्रत्येक भारतीय विशेष है। प्रत्येक भारतीय VIP है और बत्ती की संस्कृति बहुत पहले समाप्त हो जाना चाहिए थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि इस तरह के प्रतीक नए भारत की भावना से कटे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसकों ने एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड जैसे आपातकालीन वाहनों को छोड़कर विभिन्न वाहनों पर बत्तियों के उपयोग पर 1 मई से रोक लगाने के निर्णय की सराहना की है। यह निर्णय अमल में लाए जाने के बाद आपातकालीन वाहनों, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया और लोक सभा के स्पीकर को ही बत्ती वाले वाहन को उपयोग करने की अनुमति होगी।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्रियों समेत विभिन्न वीवीआईपी वाहनों पर अलग अलग तरह की बत्तियों के उपयोग पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। हालांकि आपातकालीन सेवाओं पर बत्ती लगाई जा सकेगी। मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने अपने वाहन से तुरंत ही बत्ती हटवा ली है।

इस मामले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के एतिहासिक निर्णय के तहत 1 मई से आपातकालीन सेवाओं से जुड़े वाहनों के अलावा अन्य वाहनों से लालबत्ती हटाने का निर्णय लिया गया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह आम लोगों की सरकार है। इस कदम से देश का लोकतंत्र मजबूत होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.