Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी : मंत्री ने डेरा हिंसा में मारे गए समर्थकों के लिए की मुआवजे की माँग

चंडीगढ़ : इन दिनों राम रहीम के डेरे का मामला यूँ ही सुर्ख़ियों में है, जिसमें हरियाणा के खेल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने 25 अगस्त को हुई हिंसा में मारे गए डेरा समर्थकों के लिए मुआवजा मांग कर इस खबर में और तड़का लगा दिया है. बता दें कि हरियाणा की बीजेपी सरकार के गुरमीत रामरहीम से घनिष्ठ संबंध थे.

उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख रहे गुरमीत रामरहीम को 25 अगस्त को रेप के मामले में दोषी बताए जाने के बाद डेरा समर्थकों की ओर से की गई हिंसा में 30 से ज्यादा लोग मारे गए थे. इन्ही मृत लोगों के परिजनों के लिए खेल मंत्री अनिल विज ने मुआवजा माँगा है. बता दें कि मंत्रियों की ओर से डेरा सच्चा सौदा को आर्थिक मदद भी दी जाती थी. हरियाणा के खेल मंत्री ने डेरा प्रमुख रामरहीम को 50 लाख रुपये का दान निजी फण्ड से किया था. तर्क यह दिया गया था कि डेरा सच्चा सौदा का एमएसजी स्टेडियम खेलों को बढ़ावा दे रहा है.

आपको बता दें कि अनिल विज अपने विवादित बयानों के लिए हमेशा चर्चा में रहे हैं. इससे पहले उन्होंने गांधी को लेकर भी विवादित बयान दिया था कि नोटों से उनकी तस्वीर धीरे-धीरे हटा दी जाएगी. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन्होंने गांधी से भी बड़ा ब्रांड बताया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.