Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी : भारत ने दी चेतावनी, पाक ने उकसाया तो मिलेगा मुंहतोड़ जवाब…

भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि उसके सेना मुख्यालय की ‘इच्छा’ और नियंत्रण रेखा पर उसके सैनिकों की कार्रवाई में तालमेल की कमी नजर आती है। पाक को विश्वसनीयता के इस संकट को तुरंत हल करना चाहिए।

सेना के अनुसार, एक टेलीफोन वार्ता के दौरान महानिदेशक सैन्य अभियान (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष मेजर जनरल साहिर शमशाद से कहा, भारतीय सैनिक हर तरह से पाक को जवाब देना जारी रखेंगे। उसकी ओर से उकसाने वाली किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

सेना के अतिरिक्त महानिदेशक जन सूचना की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पाकिस्तान के आग्रह पर दोनों देशों के डीजीएमओ के बीच  बातचीत हुई।

पाक के डीजीएमओ ने भारतीय सुरक्षा बलों पर पुंछ सेक्टर में रिहायशी इलाकों में गोलाबारी करने का आरोप लगाया। इस पर ले. जनरल भट्ट ने साफ किया कि भारतीय फौज पाक के अकारण गोलाबारी करने और बार-बार संघर्षविराम तोड़ने पर जवाबी कार्रवाई करती है।

भट्ट ने कहा, पाकिस्तान का सेना मुख्यालय जहां बार-बार शांति की बात दोहराता है वहीं पाक फौज एलओसी पर बिना किसी उकसावे के भारी गोलाबारी करती है।

यह दोनों के इरादों में ‘तालमेल की कमी’ को दर्शाता है। उन्होंने पाक के डीजीएमओ से कहा कि वह विश्वसनीयता के इस संकट को दूर कर एलओसी पर अमन एवं शांति की बहाली सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा, भारतीय सेना पेशेवर मानदंडों का पूरी तरह पालन करती है और किसी भी सूरत में आम नागरिकों को निशाना नहीं बनाती। ले. जनरल भट्ट ने कहा, सीमा पर अमन एवं शांति बनाए रखने के लिए भारतीय सेना अपने प्रयास जारी रखेगी।