Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: पीएम मोदी ने पद्म पुरुस्कारो को लेकर कसा तंज, कहा-पहले कैसे मिलते थे पद्म अवॉर्ड्स…

नई दिल्ली:  हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद्म पुरुस्कारो पर सवाल उठाते हुए पुरानी सरकार को घेरे में लिया है. जिसमे उन्होंने तंज कसते हुए कहा है कि पहले पद्म पुरस्कार कैसे मिलते थे? आपको पता ही होगा. इसे हमने ऑनलाइन किया है. जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बदलाव बताया है. वही देश के विकास के लिए युवा पीढ़ी और सीनियर्स को मिलकर काम करने के लिए कहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल में  गुरुवार को नीति आयोग के एक प्रोग्राम में संबोधित कर रहे थे. जहा पर उन्होंने पुरानी सरकार पर आरोप लगते हुए जमकर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि पहले पद्म पुरस्कार कैसे मिलते थे? आपको पता ही होगा. बीते दौर में पद्म पुरस्कार मंत्रियों की सिफारिश पर दिए जाते थे. हमने इस समस्या को दूर कर दिया है. अब कोई भी नॉमिनेशन फाइल कर सकता है. कोई भी किसी और के लिए रिकमंडेशन ऑनलाइन फाइल कर सकता है. 

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने देश में चल रहे अन्य मुद्दों पर भी बात की है जिसमे उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार संस्थागत तरीके से चलता है, इसे ऐसे नहीं रोका जा सकता. इसे रोकने के लिए प्रति संस्थागत व्यवस्थाएं करना पड़ेगी. जिस पर कार्य किया जा रहा है. देश के विकास में हर नागरिक कुछ ना कुछ योगदान जरूर करता है. देश के विकास के लिए युवा पीढ़ी और सीनियर्स को मिलकर काम करना होगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.