Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी : पाक को लगा बड़ा झटका, भारत के खिलाफ झूठी खबर फ़ैलाने पर ट्विटर ने अकाउंट किया डिलीट

ट्विटर ने पाकिस्तान के डिफेंस ट्विटर हैंडल को डिलीट कर दिया है। इस ट्विटर से डीयू की एक कार्यकर्ता के फोटो के साथ छेड़छाड़ करके शेयर किया गया था। यह फोटो पाकिस्तान डिफेंस की ऑफिशियल वेबसाइट से पोस्ट किया गया था। पाकिस्तान के इस ट्विटर अकाउंट को 308,500 लोग फॉलो करते हैं।

फोटो में दिख रही लड़की कावलप्रीत कौर है जो डीयू की छात्रा और एक एक्टिविस्ट है। फोटो में यह छात्रा एक मस्जिद के सामने खड़ी है। उसके हाथ में एक पोस्टर है जिसपर लिखा है कि वह भारतीय है और भारत से नफरत करती है। भारत औपनिवेशिक राष्ट्र है। भारत ने नागालैंड, कश्मीर, मणिपुर, हैदराबाद, जूनागढ़ और सिक्किम मिजोरम और गोवा पर कब्जा किया हुआ है। 

जबकि ओरिजनल पोस्टर पर लिखा है कि वह भारतीय है। हमारा संविधान धर्मनिरपेक्ष है। लेकिन मुस्लिमों पर होने वाले सांप्रदायिक भेदभाव के खिलाफ है। साथ ही पास्टर पर #CitizensAgainstMobLynching भी लिखा है। तस्वीर शेयर होने के बाद इसकी शिकायत की गई थी जिसके बाद इस हैंडल को सस्पेंड कर दिया गया है। 

बता दें कि इससे पहले सितंबर में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था जिममें  यूनाइडेड नेशन में चल रही ही बैठक के दौरान पाकिस्तान की राजदूत ने गलत फोटो दिखाकर भारत की आलोचना की थी। लेकिन इसके बाद जब खुलासा हुआ तो पाकिस्तान को दुनिया के सामने शर्मसार होना पड़ा था।