Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता गृहमंत्री राजनाथ सिंह से करेंगे मुलाकात, दार्जिलिंग हिंसा पर होगी चर्चा

दार्जिलिंग में गोरखालैंड के लिए लंबे समय से चल रहे मांग को लेकर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे। गोरखालैंड की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन को लोगों का आंदोलन बताने वाले जीजेएम अध्यक्ष बिमल गुरुंग ने कहा कि मैं गृहमंत्री को हमें बुलाने के लिए धन्यवाद देता हूं। उम्मीद करता हूं कि केंद्र सरकार गोरखा लोगों की मांग के मामले में इंसाफ करेगी। 
गुरुंग ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सभी पार्टियां इस बैठक में हिस्सा लेंगी और गोरखालैंड के लिए कोई न कोई रास्ता जरूर निकालेंगी। गौरतलब है कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा को गृह मंत्रालय की ओर से पत्र भेजकर बुलाया गया है। आज शाम 4:30 पर नई दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह जीजेएम के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। 
बता दें कि गोरखालैंड की मांग लंबे समय से चल रही है। जून में गोरखालैंड की मांग कर रहे लोगों ने हिंसक प्रदर्शन शुरू कर दिया था। ये लोग नेपाली बोलने वाले गोरखा लोगों के लिए अलग प्रदेश की मांग कर रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.