Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: कश्मीर में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की हुई मुठभेड़, 2 आतंकियों के छिपे होने की आशंका, सर्च ऑपरेशन जारी

बता दें कि दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपोरा इलाके में तलाशी अभियान (कासो) के दौरान हिंसा भड़क उठी थी। माना जा रहा है कि सुरक्षाबलों की ओर से दो आतंकियों को घेर लिया गया था, लेकिन भारी विरोध प्रदर्शन तथा पथराव के बीच मौके का फायदा उठाकर आतंकी भाग निकले। हिंसक प्रदर्शनों में छह लोग घायल हुए थे, जिसमें चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

शनिवार को मुठभेड़ में मारे गए लेफ्टिनेंट उमर फैय्याज के हत्यारे लश्कर आतंकी इशफाक अहमद पाडर के पैतृक गांव मछिवा में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सेना की राष्ट्रीय रायफल्स तथा कुलगाम एसओजी की ओर से घेरेबंदी तथा तलाशी अभियान (कासो) चलाया गया। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान आतंकी फारूक तथा हिलाल फंस गए।

इसकी जानकारी होते ही आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। सुरक्षा बलों पर भारी पथराव किया। स्थिति को काबू करने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। पुलवामा जिले के काकापोरा में युवकों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया। इसके बाद उन्हें तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े थे।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.