Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: कश्मीर के अनंतनाग में सेना को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में हिबजुल का एक आतंकी हुआ ढे

श्रीनगर : कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. बिजबेहरा इलाके में कल शाम हुई मुठभेड़ में सेना ने हिबजुल के एक आतंकी को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकी के पास से एक एसएलआर, ग्रेनेड बरामद किया गया. सुरक्षाबलों ने कल शाम को अनंतनाग में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद घेराव किया था.

गौरतलब है कि इससे पहले सेना ने कुलगाम में दो आतंकियों को मार गिराया था. पुलिस की एसओजी और सेना के 9 आरआर की संयुक्त टीम ने आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद डीएच पोरा इलाके के गोपालपोरा क्षेत्र को पूरी तरह से घेर था . इस मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढ़ेर कर दिया गया है. सेना के संयुक्त दल ने तलाशी अभियान को और तेज कर दिया है.

बता दें कि इस घटना के बारे में कुलगाम जिले के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने बताया कि दो आतंकियों को मार गिराया है. आतंकवादियों के पास से 2 एके-47 राइफलें बरामद की गईं है. इससे पहले सुरक्षाबलों ने लश्कर के टॉप कमांडर अबू दुजाना को ढेर किया था. बता दे कि सेना ने आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन आलआउट शुरू किया है जिसके तहत कई आतंकियों को लिस्टेड किया गया.

इसी के तहत सेना आतंकियों को ढूंढ ढूंढकर मार रही है. कल शोपियां में भी सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी जिसमे आतंकियों की गोलीबारी में एक मेजर सहित दो जवान शहीद हो गए थे. वही इस हमले में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका उपचार जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.