Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: इस एक्ट्रेस ने दुनिया को कहा अलविदा, टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर

टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर है। कई सारे सीरियल में दादी और बुआ का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस अमिता उद्गाता का लंग्स फेल होने की वजह से निधन हो गया। अमिता आखिरी बार ‘कुछ रंग प्यार के’ सीरियल में नजर आई थीं।

अमिता का निधन मंगलवार देर रात हुआ। जानकारी के मुताबिक तबीयत खराब होने की वजह से अमिता बीते चार दिनों से अस्पताल में वेंटिलेटर पर ही थीं। टीवी सीरियल के अलावा अमिता ने कई सारी फिल्मों में भी काम किया जिसमें ‘हंसी तो फंसी’ और ‘सरबजीत’ फिल्में शामिल है।

अमिता 1979 से 1990 तक दूरदर्शन से भी जुड़ी रहीं। ‘कुछ रंग प्यार के’ अलावा महाराणा प्रताप, बाबा ऐसो वर ढूंढो और डोली अरमानों की सीरियल में दमदार रोल निभा चुकी हैं। अमिता मुख्य रूप से लखनऊ की रहने वाली थीं और कई साल से इंडस्ट्री से जुड़ी थीं।

इस दुख के मौके पर अमिता की करीबी दोस्त आभा परमार ने इंडिया टुडे से बात की। आभा परमार ने कहा – ‘हम लोग दोस्त से ज्यादा बहनों की तरह रहते थे। मैं कानपुर की रहने वाली हूं जबकि अमिता लखनऊ की। मुझे नहीं पता था कि उनकी हालत इतनी खराब है। बेहतरीन एक्ट्रेस थीं। यहां तक कि हम लोगों ने एक साथ ही इंडस्ट्री में स्ट्रगल किया है।’

आपको बता दें, साल की शुरुआत से ही कई बेहतरीन एक्टर दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए। जिसमें श्रीदेवी के अलावा नरेन्द्र झा, शम्मी आंटी का नाम शामिल है।