Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभिनेत्री दीपिका ने डिप्रेशन से पीड़ित लोगों के लिए उठाया ये कदम

deepika-padukoneमुंबई। लिव, लव, लाइफ फाउंडेशन चलाने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने लोगों से आग्रह किया है कि वे मानसिक रूप से बीमार लोगों को प्यार और सुरक्षा का अहसास कराएं। कम उम्र में ही अवसाद (डिप्रेशन) का सामना कर चुकीं अभिनेत्री ने लिव, लव, लाफ फाउंडेशन शुरू किया है, जिसका उद्देश्य अवसाद दूर करना और मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे लोगों को सहायता प्रदान करना है।

दीपिका पादुकोण ने कहा, सरकार द्वारा किया गया हालिया पहल दर्शाता है

अभिनेत्री ने पिछले सप्ताह विश्व स्वास्थ्य दिवस पर इस संदेश का प्रसार करने के लिए कर्नाटक सरकार के साथ हाथ मिलाया। दीपिका ने इस बारे में कहा, “अवसाद का शिकार किसी भी उम्र, पृष्ठभूमि या अर्थिक स्थिति के लोग हो सकते हैं। दुर्भाग्य से जो लोग अवसाद या अन्य मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़त हैं, वे पूर्वाग्रह और भेदभाव का सामना करते हैं।”

अभिनेत्री ने कहा कि सरकार द्वारा किया गया हालिया पहल दर्शाता है कि अधिकारीगण अवसाद जैसी चुनौती के निपटारे को लेकर प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि एक साथ मिलकर ऐसा वातावरण बनाया जा सकेगा, जिसमें मानसिक बीमारियों से जूझ रहे लोग सहजता, लगाव और सुरक्षा को महसूस कर सकेंगे। दीपिका फिलहाल संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.