Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अगर इन नियमों का किया उल्लंघन तो TWITTER हटा देगा ‘ब्लू टिक’

नई दिल्ली. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने उसके नियमों का उल्लंघन करने वाले यूजर्स के अकाउंट से वैरिफिकेशन बैज हटाने की घोषणा की है. ट्विटर ने कहा है कि माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अपने पूरे वैरिफिकेशन सिस्टम पर काम कर रहा है.

ट्विटर के ऑफिशल @TwitterSupport अकाउंट से बुधवार रात पोस्ट कर इसकी जानकारी दी गई है, ‘हम वेरिफाइड अकाउंट्स की शुरुआती समीक्षा कर रहे हैं और हम उन अकाउंट्स से वेरिफिकेशन को हटा देंगे, जो हमारे नए गाइडलाइंस को पूरा नहीं करेंगे. हम लगातार इस सिस्टम की समीक्षा करेंगे और जरूरी कदम उठाएंगे, क्योंकि हम एक नए प्रोग्राम पर काम कर रहे हैं, जिस पर हमें गर्व है.

ये है नियम 

किसी का डिस्प्ले नेम या बायोडटा बदलकर जानबूझकर ट्विटर पर लोगों को गुमराह करना.
उत्पीड़न के लिए उकसाना या किसी दूसरे के उत्पीड़न में शामिल होना.
हिंसक या खतरनाक व्यवहार.
माइक्रो ब्लागिंग साइट पर ऐसी गतिविधियों में शामिल होना, जो Twitter रूल्स का उल्लंघन करती हैं.

आपको मालूम ही होगा कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने जनरल अकाउंट वेरिफिकेशन को फिलहाल सस्पेंड कर दिया है. ट्विटर ने हाल ही में एक पॉलिसी बनाई थी, जिसके तहत कोई भी अपने अकाउंट को वेरिफाइ करवाने यानी ‘ब्लू-टिक’ लेने के लिए अप्लाई कर सकता था, इससे पहले तक यह सिर्फ सिलेब्रिटी, गवर्नेंस और मीडिया से जुड़े लोगों के लिए ही उपलब्ध था.