Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अगर आप भी कर रहे हैं ऐसा तो हो जाएगा ब्रेकअप

जिंदगी एक मुकाम हर व्‍यक्ति प्‍यार के खूबसूरत रिश्‍ते में बंधता है। प्‍यार का ये खूबसूरत बंधन जबतक बंदिश न लगे तो सबकुछ अच्‍छा लगता है। लेकिन जहां रिश्‍ता नोक झोंक और गलतफहमियों के बोझ तले दबने लगता है यही खूबसूरत रिश्‍ता कांटे की तरह चुभने लगता है।

सिर्फ आज के समय में ही नहीं दो लोगों के रिश्‍तों में प्रॉब्‍लम्‍स का आना जाना हमेशा से रहा है। रिश्‍ता  कोई भी हो लोग अक्‍सर गलतफहमी और नोक झोंक का शिकार हो जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताएंगे जो आमतौर पर रिश्‍ते में लड़ाई और गलतफेहमी की वजह बनती हैं।

अगर आप या आपका पार्टनर भी ऐसा कुछ करता हैं तो जरूर ध्‍यान दें। यही वो बातें हैं जिनकी वजह से आमतौर पर रिश्‍ते में दरार आती है।

  • अपने रिलेशन को ओपेन न करना-

दो लोग एक रिश्‍ते में बंधे होते है तो वो कुछ समय तक दूसरे से इस बात को दिपाने की कोशिश करते है। हालांकि एक समय ऐसा आता है जब आप या आपका पार्टनर उस रिश्‍ते के बारे में दूसरे को बताना चा‍हता है। ऐसे में रिश्‍ते को आपेन न करना अक्‍सर दो लोगों में गलतफेहमी और रिश्‍ते में दरार पैदा कर देता है।

  • साथ होने के बावजूद कहीं खोए रहना-

काम के स्‍ट्रेस या किसी और वजह से अगर आप पार्टनर के साथ रहते हुए भी कहीं और खो जातें हैं तो ऐसा करना भी रिश्‍ते में दूरियों की वजह बन जाता है। ऐसे में पाट्रनर को लगने लगता है आप उनके और उनकी बातों में इंट्रेस्‍टेड नहीं हैं।

  • सबके सामने मिलने से कतराना-

अगर आप किसी के साथ कमिटेड हैं फिर भी आप उससे सबके सामने मिलने से कतराते हैं तो ऐसा करना भी रिश्‍ते को खतरे में डाल सकता है। ऐसे में आपके पार्टनर को डर सताने लगता है कि कहीं आप उसके साथ टाइमपास तो नहीं कर रहे हैं।

  • रिश्‍ते के भविष्‍य पर बात करने से कतराना-

रिश्‍ते जब एक ऐसे मुकाम पर पहुंच जाता है कि आप उसे नाम देना चाहते हैं। फिर भी आपका पार्टनर रिश्‍ते के भविष्‍य पर बात नहीं करना चाहता है तो ऐसी बातें भी दिल में खब्‍टकने लगती हैं। ऐसा करने से पुराने से पुराना रिश्‍ता टूटने की कगार पर आ जाता है।