Home / टेक्नोलॉजी / व्हाट्सएप ग्रुप में आते हैं आपत्तिजनक कंटेंट, तो अब ग्रुप एडमिन की खैर नहीं… पढ़ें पूरी खबर

व्हाट्सएप ग्रुप में आते हैं आपत्तिजनक कंटेंट, तो अब ग्रुप एडमिन की खैर नहीं… पढ़ें पूरी खबर

दुनिया में इस समय whatsapp सबसे अधिक पसंद किया जाने वालाइंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. आप भी व्हाट्सएप का प्रयोग करते होंगे व किसी ना किसी व्हाट्सएप ग्रुप के एडिमिन भी शायद आप होंगे.

वैसे अभी तक तो आप यह जानते हैं कि व्हाट्सएप ग्रुप में किसी प्रकार के आपत्तिजनक कंटेंट के लिए ग्रुप एडिमन ही जिम्मेदार है लेकिन अब एक बड़ी खबर है जो आपके होश उड़ा सकती है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि यदि आप व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन हैं तो आपको एमसीएमसी (मीडिया सर्टीफिकेशन एंड मॉनीटरिंग कमेटी) में अपने ग्रुप के बारे में जानकारी देनी होगी व साथ ही यह भी बताना होगा कि आपके ग्रुप में कौन-कौन से सदस्य मौजूद हैं.

व्हाट्सएप ग्रुप की इस वजह से देनी होगी जानकारी 

के राज्यों में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पेड न्यूज की निगरानी के लिए मीडिया व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को एमसीएमसी (मीडिया सर्टीफिकेशन एंड मॉनीटरिंग कमेटी) में जानकारी देनी होगी. साथ ही अपने ग्रुप सदस्यों के बारे में भी आपको बताना होगा.

इस सम्बन्ध मेंमध्यप्रदेश के भिंड जिले के कलेक्टर ने कहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर आदि माध्यमों का दुरुपयोग कर साम्प्रदायिक, धार्मिक तथा जातिगत द्वेष पहुंचाने वाले पोस्ट शेयर हो रहे हैं, हालांकि यह नियम केवल मीडिया व्हाट्सएप मीडिया ग्रुप के लिए है. 

Loading...

Check Also

MOTOROLA ONE POWER पर भारी डिस्काउंट, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

पिछले वर्ष सितंबर में Motorola One Power को लॉन्च किया गया था. लॉन्चिंग के समय …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com