Home / मनोरंजन / टीवी / म्यूज़िकल शो उमराव जान के प्रीमियर पर पहुंचे सोनू निगम, आफ़ताब शिवदासानी,‌ सलीम-सुलेमान जैसे कई दिग्गज

म्यूज़िकल शो उमराव जान के प्रीमियर पर पहुंचे सोनू निगम, आफ़ताब शिवदासानी,‌ सलीम-सुलेमान जैसे कई दिग्गज

मुंबई। उमराव जान के म्यूजिकल शो के ऐलान के बाद से ही दर्शकों और तमाम फैन्स में इसे लेकर भारी उत्साह था। इसका उदाहरण 21 मई को मुंबई के बांद्रा स्थित रंग शारदा मंदिर सभागार में देखने को भी मिला, जहां म्यूजिकल शो के प्रीमियर के मौके पर हजारों लोग पहुंचे। इवेंट के दौरान थियेटर में मौजूद लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला।

इस अनूठे म्यूज़िकल शो के रेड‌ कार्पेट पर बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कई नामचीन चेहरे भी दिखाई दिये। उमराव जान की कास्ट और क्रू के साथ संगीतकार जोड़ी सलीम-सुलेमान मीडिया से मुखातिब हुई। उन्होंने कहा, ‘हम 1981 से ही उमराव जान के बहुत बड़े फ़ैन रहे हैं। एक तवायफ़ के संघर्ष पर एक म्यूज़िकल शो बनाना हमारे लिए बेहद ख़ुशी की बात है। हमने इस शो को लेकर काफ़ी मेहनत की है और इसके प्रीमियर के मौके पर दर्शकों का जिस क़दर प्यार‌ हमें मिला है, उससे हम काफ़ी अभिभूत हैं।”

सोनू निगम ने भी की प्रीमियर पर शिरकत

जाने-माने संगीतकार ख़य्याम साहब, सोनू निगम, तलत अज़ीज, आफ़ताब शिवदासानी,‌ अदिती गौतम, श्रेयस तलपदे और कबीर बेदी जैसी अन्य शख़्सिसतों ने भी इस म्यूज़िकल शो का भरपूर लुत्फ़ उठाया। टीवी इंडस्ट्री के भी कई जाने-माने चेहरे यहां दिखाई दिये, जिनमें करणवीर सिंह वोहरा, द्रष्टी धामी,‌ किंशुक महाजन, मनिंदर सिंह, उर्वशी ढोलकिया और जूही परमार आदि का शुमार है।

ये पहला मौका है जब उमराव जान‌ की ज़िंदगी को इस तरह से थियेटर के मंच पर एक म्यूज़िकल के तौर पर ज़िंदा किया गया। इस शो के निर्देशन की कमान राजीव गोस्वामी ने संभाली है तो इसके निर्माण की ज़िम्मेदारी ज़ीरो ग्रैविटी एंटरटेनमेंट पर है। इस शो का लाइव म्यूज़िक मशहूर सिंगिंग जोड़ी सलीम और सुलेमान ने प्रस्तुत किया, जबकि इसके गाने इरफ़ान सिद्दीकी ने लिखे हैं।

उमराव जान के बारे में जानिए

उमराव जान एक तवायफ़ की ज़िंदगी की दास्तां है, ये उसके प्यार और संघर्ष की कहानी है जो पूरी तरह से लखनऊ की संस्कृति में रची-बसी है। इसमें ग़ज़लों, ठुमरी और कव्वली की कानों में मिश्री घोलते संगीत का मिश्रण हैं, जो श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर देगा।

इस म्यूज़िकल शो के 10 शोज़ मई-जून, 2019 के बीच में नई दिल्ली में होंगे। ये शो जाने-माने उर्दू उपन्यासकार मिर्ज़ा हदी रुसवा द्वारा लिखे गये मशहूर उपन्यास उमराव जान‌ पर आधारित है। इस शो में तवायफ़ उमराव जान के अलावा नवाब सुल्तान, गौहर मिर्ज़ा और खानुम जान जैसे किरदार भी शो में अहम किरदारों में नज़र आएंगे।

ऑलनाइन पा सकते हैं शो के टिकट

इस भव्य म्यूज़िकल शो‌ के लिए ग्रैविटी ज़ीरो एंटरप्राइज़ ने इनसाइडर  (https://insider.in/umrao-jaan-ada-the-musical-2019/event और Paytm (http://m.p-y.tm/umraojaan) के साथ साझेदारी की है। ताक़ि इस अनुभव को ऐसी हक़ीक़त में बदला जा‌ सके जहां फ़ैन्स एक क्लिक कर तुरंत टिकटें हासिल कर सकें।

तो आइये और इस भव्य गाथा को पहली बार सीधे स्टेज पर मंचित होते देखिए। यकीनन ये आपके लिए एक ऐसा शो साबित होगा जो आपने पहले कभी अनुभव नहीं किया होगा। लखनऊ संस्कृति का लुत्फ़ उठाने और उसे करीब से देखने के लिए हो जाइए तैयार!

Loading...

Check Also

इस मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री ने शेयर की अपने बचपन की तस्वीर, बदले में मिले ऐसे कमेंट्स

नई दिल्ली। बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री तापसी पन्नू ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com