Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

RCOM का नया पोस्टपेड प्लान, 1 GB 4जी डेटा की कीमत सिर्फ इतनी….

RCom_1475755675605टेलीकॉम सेक्टर पर रिलायंस जियो का दबाव ऐसा रहा है कि बाकी कंपनियों के पास ग्राहकों को सस्ते प्लान देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। अब जियो के मालिक मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशन्स ने नए पोस्टपेड प्लान पेश किए हैं। Reliance Communications का कहना है कि वह कुछ पोस्टपेड प्लान में 28 फीसदी तक की छूट दे रही है। जानकारी मिली है कि कंपनी ने 699, 499 और 299 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान सस्ते कर दिए हैं। अब आरकॉम ग्राहकों को यही प्लान क्रमशः 499, 399 और 249 रुपये में दे रही है।

ये प्लान दिल्ली, मुंबई, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश सर्किल के लिए हैं। इन ऑफर का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को कंपनी की वेबसाइट rcom-eshop.com से प्लान चुनना होगा।

कंपनी की वेबसाइट पर 699 रुपये वाले प्लान के बारे में लिखा है कि नए पोस्टपेड ग्राहकों को 499 रुपये का मासिक शुल्क (टैक्स अतिरिक्त) लेगा। वैधता 30 दिन की होगी। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी। चाहे लोकल कॉल हो या नेशनल। वहीं, रोमिंग में भी इनकमिंग या आउटगोइंग कॉल के लिए कोई अतिरिक्त भुगतान नहीं करना पड़ेगा। इन सबके अलावा कंपनी की ओर से 30 जीबी 2जी/3जी/4जी डेटा भी दिया जा रहा है। आरकॉम की भाषा में कहें तो ग्राहकों को 1 जीबी डेटा के लिए मात्र 16.66 रुपये भुगतान करना पड़ रहा है। यह डिस्काउंट ऑफर 1 साल के लिए है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में 499 और 299 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में भी कटौती की बात कही गई है। लेकिन कंपनी की वेबसाइट पर इन प्लान का कोई ज़िक्र नहीं है। हमने रिलायंस कम्युनिकेशन्स से संपर्क साधने की कोशिश की है। इस संबंध में जानकारी मिलते ही आपको अवगत कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.