Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / फैशन / आलू के गजब फायदे, घर बैठे ऐसे करता है आपके सफ़ेद बाल काले

आलू के गजब फायदे, घर बैठे ऐसे करता है आपके सफ़ेद बाल काले

आज कल के दौर में कर कोई अपने बालो की कई समस्यों से परेशान है जिसमे सफेद बाल की समस्या सबसे बड़ी है. ये समस्या शुरू होते ही सबसे पहले लोग उन्हें एक-एक काट देते हैं, या फिर पार्लर में जाकर महंगा हेयर कलर कराते हैं।

कुछ लोग तो पैसे बचाने के चक्कर में घर पर ही हेयर डाई लगा लेते हैं। मगर इन सब तरीकों से आपके बाल पहले से ज्यादा खराब होते हैं। आज हम आपको बताएंगे घर पर ही बिना पैसे खर्च किए प्राकृतिक तरीके से सफेद बालों को काला करने का तरीका।

बालों के लिए आलू का छिलका किसी वरदान से कम नहीं होता है। आलू में आयरन, जिंक, पोटेशियम और कैल्शियम जैसे कई खनीज होते हैं जिनकी वजह से बालों का गिरना भी कम होता है और सफेद बाल भी काले होते है।

ऐसे बनाएं आलू के छिलके का हेयर मास्क

आलू के छिलके उतार कर इन छिलकों को एक कप पानी में अच्छे से उबालें। जब यह पूरी तरह उबल जाए, तो इसे 5 से 10 मिनट तक धीमी आंच पर पकाएं। इसके पकने के बाद इसे थोड़ी देर के लिए ठंडा होने के लिए रख दें। अब इस पानी को एक बर्तन में भरकर रख लें।

लगाने का तरीका

तैयार मिश्रण को लगाने के लिए सबसे पहले अपने बालों को साफ करें। क्योंकि इसे साफ और गीले बालों में लगाया जाए तो ज्यादा फायदेमंद होगा। बालों को साफ करने के बाद आलू के छिलके के इस पानी से पांच मिनट तक स्कैल्प की मसाज करें और आधे घंटे के लिए बालों पर छोड़ दें। इसके बाद ठंडे पानी से बालों को धो लें।

Loading...

Check Also

Whisky पीने के गजब फायदे, ऐसे दूर करता है कई बीमारियाँ….

Loading... शराब पीना आपके लिए बुरा होता है, इस बात की जानकारी है आपको. लेकिन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com