Home / लाइफस्टाइल / फैशन / लंबे बालों को लेकर चर्चा में आयी ये लड़की, गीनिज बुक में दर्ज हुआ नाम

लंबे बालों को लेकर चर्चा में आयी ये लड़की, गीनिज बुक में दर्ज हुआ नाम

गुजरात के अरवल्ली जिले के मोडासा के सायरा की नीलांशी पटेल का नाम गीनिज बुक में शामिल किया गया है। 11वीं क्लास में पढ़ने वाली नीलांशी ने विश्व में सबसे लम्बे बाल होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। जानकारी के मुताबिक इटली के रोम में गिनीज बुक के जज ने नीलांशी का सम्मानित किया है। नीलांशी के बाल करीब 170.5 सेमी (5 फीट, 7 इंच) लंबे हैं। लम्बे बालों के लिए नीलांशी को सर्टिफिकेट मिल चुका है।

पहले यह रिकॉर्ड अर्जेंटीना की ऐब्रिल लॉरेनजटी के पास था, जिनके बाल 152.5 सेमी लंबे हैं। इसके बाद यह रेकॉर्ड 17 साल की कीटो कवाहरा ने तोड़ा था जिनके बाल 155.5 सेमी लंबे हैं। आखिरकार साल के आखिर में नीलांशी ने 15सेमी के मार्जिन से सबका रेकॉर्ड तोड़कर अपनी जगह बना ली। लंबे बाल की वजह से नीलांशी को उनके दोस्त रॉपन्ज़ेल कहकर बुलाते हैं।

इस कामयाबी से उत्साहित नीलांशी का कहना है कि ‘जब मैं 6 साल की थी तो एक ब्यूटिशन ने मेरे बाल बहुत छोटे काट दिए थे। इसके बाद से मैंने कभी बाल नहीं कटाए और मेरे परिवार ने भी कुछ समय बाद मेरा फैसला मान लिया। अब मैं इसे लकी चार्म मानती हूं।’ नीलांशी का कहना है कि इस रिकॉर्ड के बाद फोटोशूट के लिए उनके पास कॉल आ रहे हैं लेकिन वह अपने भविष्य के लिए फोकस और जेईई की तैयारी कर रही है। नीलांशी का सपनाकंप्यूटर या आईटी इंजिनियर बनने की है। वहीं नीलांशी के पिता बृजेश कुमार का कहना है कि, ‘हमने कभी उसके बालों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया लेकिन एक बार गोवा घूमने के दौरान कई विदेशी पर्यटकों ने नीलांशी के साथ फोटो क्लिक कराने की रिक्वेस्ट की और तब जाकर मैंने ऑनलाइन रेकॉर्ड के लिए ढूंढना शुरू किया और अप्लाइ किया।’ नीलांशी के मुताबिक अच्छे बालों के लिए खूब देखभाल करनी होती है।

Loading...

Check Also

पुरुषों के टफ मुहासों के लिए आलू का रस है बेहतर, ऐसे करें इस्तेमाल

महिलाओं की तरह पुरुषो में भी मुहांसे की समस्याए होती है जिससे वो परेशान रहते …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com