Home / टेक्नोलॉजी / खतरे में 5 लाख यूजर्स का डाटा, गूगल ने बदली अपनी ये पॉलिसी

खतरे में 5 लाख यूजर्स का डाटा, गूगल ने बदली अपनी ये पॉलिसी

डेस्क: अगर आप Google+ इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। दरअसल, गूगल इसे बंद करने जा रहा है। कंपनी का कहना है कि गूगल+ में लोगों का रुझान उतना नहीं देखने को मिला, जितका अनुमान लगाया गया था। वहीं इसके प्रबंधन में भी काफी मुश्किलें सामने आ रही थी। इसलिए सभी पक्षों पर गौर करते हुए गूगल ने इसे बंद करने का फैसला लिया।
इससे पहले करीब 5 लाख लोगों के अकाउंट का निजी डाटा लीक होने का मामला सामने आया था। कंपनी का दावा है कि जिस बग के कारण लोगों के निजी डाटा असुरक्षित हुआ, उसे अब ठीक कर दिया गया है। इसके बाद ही गूगल+ को बंद करने का कदम उठाया जा रहा है।
डाटा लीक होने की रिपोर्ट पर कानूनी फर्म फ्राइडमैन साइजेन के प्रबंध निदेशक जैकब लेहमन ने कहा, ‘उपयोगकर्ताओं को इस बात का अधिकार है उनकी किसी भी जानकारी का कहीं इस्तेमाल हो रहा है तो उन्हें सूचित किया जाए। जैसा कि फेसबुक और कैंब्रिज एनालिटिका के संबंध में हुआ था।’ बता दें कि गूगल प्लस का केवल आम वर्जन ही बंद हो रहा है, जबकि जो कंपनियां जीसूट का इस्तेमाल कर रही हैं, उनका गूगल प्लस बंद नहीं होगा।
साल 2011 में गूगल ने गूगल प्लस को फेसबुक की टक्कर में लांच किया था। उस समय फेसबुक के विज्ञापन पॉलिसी को ध्यान में रखते हुए ही गूगल ने जी प्लस को लांच किया था ताकि यूजर्स की गतिविधियों के आधार पर उन्हें विज्ञापन दिखाया जाए।
=>
loading...

Check Also

अब वोडाफोन करेगा महिलाओं की सहायता और सुरक्षा, जानिए कैसे…

वोडाफोन ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर वोडाफोन सखी का लॉन्च किया। वोडोफोन सखी को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com