Home / लाइफस्टाइल / फैमिली / रिसर्च का खुलासा: फैशन के दौर में बढ़ रहा मोज़े न पहनने का चलन, लेकिन जान लें नुकसान

रिसर्च का खुलासा: फैशन के दौर में बढ़ रहा मोज़े न पहनने का चलन, लेकिन जान लें नुकसान

आजकल की नई पीढ़ी फैशन के पीछे पागल है. फैशन जैसे ही बदलता है उसे अपना लेते हैं. अगर नहीं भी  बदलता है तो लोग आजकल अपना फैशन निकाल लेते हैं. ऐसे में बात करें जूतों की तो उनके साथ हम हमेशा ही मोज़े पहनते हैं.

 मोज़े न पहनने का ट्रेंड आजकल ज्यादा ही चल रहा है. लेकिन किसी भी फैशन ट्रेंड के अच्छा बुरा जाने बगैर उसे अपना लेना भी काफी नुक्सानदायक होता है.

बिना जुराब के जूते पहनने से आज युवाओ में एक इन्फेक्शन फ़ैल रहा है. आइये आपको बता देते है इसके बारे में कि क्या क्या हो सकता है.

Loading...

रिसर्च में हुआ खुलासा

कॉलेज ऑफ पोडियाट्री ने दावा किया की बिना जुराब जूते पहनने से पुरुषो में फंगल इंफेक्शन का खतरा तेज़ी से बढ़ रहा है. त्वचा रोग विशेषज्ञ एम्मा स्टीफन्सन का कहना है कि 18 से 25 साल के पुरूषों में बिना मोजे और खराब फिटिंग के जूते पहनने के कारण पुरूषों में कई तरह की त्वचा संबधी बिमारियों का खतरा बढ गया है.

फ़ैल रहा है इन्फेक्शन

आमतौर पर एक दिन में 300 मिलीलीटर पसीना निकलता है. गर्मी के कारण निकलने वाले पसीने और नमी की वजह से फंगल इंफेक्शन का खतरा बढ जाता है. एम्मा ने बताया कि ज्यादा पसीने और पैरो में नमी के परिणाम बहुत बुरे हो सकते है.

जूता पहनने से पहले अपने पैर के तलवे पर एंटिपर्सिपरेंट स्प्रे करें. और अगर कभी लगे की पैर में दर्द है या त्वचा सम्बन्धी कोई परेशानी पैदा हो रही है तो उसे नज़रअंदाज़ न करे और डॉक्टर से संपर्क करे.

Loading...

Check Also

पाना चाहतें हैं इंस्टेंट ग्लो, अपनाएँ हल्‍दी-बेसन के फेस पैक…

हल्‍दी और बेसन बरसों पुरानी घेरेलू औषधियां हैं. इनका इस्‍तेमाल सिर्फ व्‍यंजनों को और लजीज …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com