Home / दुनिया जागरण / भारतीय सैनिकों का जबरदस्त VIDEO हुआ वायरल, कुछ इस तरह तोड़ रहे अंडे

भारतीय सैनिकों का जबरदस्त VIDEO हुआ वायरल, कुछ इस तरह तोड़ रहे अंडे

Loading...

सियाचिन में जीवन कितना कठिन है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वहां तैनात सैनिकों ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वे अंडों को हथौड़े से तोड़ते नजर आ रहे हैं। सियाचिन में तापमान शून्य से नीचे 40 डिग्री से लेकर शून्य से नीचे 70 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।

 सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इस बात की झलक देखी जा सकती है कि दुनिया के सबसे ऊंचे युद्ध के मैदान में सैनिकों को हर रोज कितनी मुश्किलों का सामना करना होता है।

VIDEO 

वीडियो में तीन सैनिकों को फल जूस के खुले टेट्रा पैक को तोड़ते देखा जा सकता है, और उसे तोड़ने के बाद भी बर्फ ही निकलती है। उसके बाद वे बताते हैं कि जूस पीने के लिए उन्हें उसे उबालना पड़ता है। वीडियो से यह भी पता चलता है कि यदि आप सियाचिन में हैं तो तोड़ना आम बात है। सैनिक बताते हैं कि उन्हें अंडे तोड़ने के लिए हथौड़े की जरूरत पड़ती है।

ट्वीटर यूजर बोले

एक ट्विटर यूजर ने लिखा है, “हमारे सैनिक सियाचिन में कितने कठिन मौसम का सामना करते हैं। इसे तथाकथित लिबरलों और सेकुलरों को भेजें, जो भारतीय सेना का मनोबल गिराने का कोई मौका नहीं छोड़ते।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “हे भगवान यह बहुत दुखद है..हमारे बहादुर और क्षमतावान सियाचिन के सैनिकों को सलाम। इन जांबाजों का जीवन इतना कठिन है।

Loading...

Check Also

बिल्ली के TIKTOK ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, लाखों बार देखा गया VIDEO

इन दिनों ‘टिक टॉक’ वीडियो का दौर है, बच्चे, बूढ़े, लड़का, लड़की सभी टिक टॉक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com