Home / एक्सक्लूसिव / गाँव जागरण / सीएचसी मितौली पहुंची ज्वाइंट डायरेक्टर को मिला…

सीएचसी मितौली पहुंची ज्वाइंट डायरेक्टर को मिला…

औचक निरीक्षण पर मितौली सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पहुंची ज्वाइन डायरेक्टर डॉ. हेमलता यादव ने यूआईपी रूम व डिलीवरी रूम सहित पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें छुट-पुट समस्याओं को छोड़कर सब कुछ अपडेट मिला। जिसके लिए उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ. एएन चौहान की प्रशंसा की। 

ज्वाइन डायरेक्टर डॉ. हेमलता यादव शाम करीब 4 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मितौली पहुंची। जिसके बाद उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मितौली अधीक्षक डॉ. एएन चौहान के साथ पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया।

पहले वह यूनानी विंग पहुंची जहां उन्होंने डॉ. शाइका से जानकारी ली। इसके बाद वह यूआईपी रूम में पहुंची। इसके बाद डिलीवरी रूम का निरीक्षण किया। सभी संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों से उनके कार्य की प्रगति रिपोर्ट जानी।

ये था पूरा मामला 

जिसके बाद वह अस्पताल की बाउंड्री देखने पहुंची। जहां पर गंदगी देख उन्होंने उस का कारण पूछा। जिस पर अधीक्षक डॉ. एएन चौहान ने बताया कि बंजारों की बस्ती होने के कारण लंबे समय से वह दीवाल के किनारे गंदगी फेंकते रहते हैं। जिसके लिए वह संबंधित अधिकारियों को भी जानकारी दे चुके हैं। उन्होंने बताया कि दीवार बनने के लिए प्रस्ताव तैयार हो गया है, बस अमली जामा पहनना ही बाकी है। ज्वाइंट डायरेक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है।

इसमें सभी डॉक्टर और कर्मचारी बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। जिससे प्रधानमंत्री जी के सपने को पूरा किया जा सके। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा सभी योजनाओं के लिए पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं। ऐसे में किसी को भी कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर होने वाली डिलीवरी और ओपीडी का संख्या भी जानी और कहा कि सभी आने वाले मरीजों को पर्याप्त सुविधा मिलनी चाहिए।

उन्होंने अस्पताल प्रांगण में जर्जर पड़े भवन के बारे में भी अधीक्षक डॉ. एएन चौहान से जानकारी की और उसके बारे में अधिकारियों से पत्राचार को भी कहा। पत्रकारों से रूबरू होते हुए ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. हेमलता यादव ने कहा कि उन्हें इस औचक निरीक्षण सब कुछ अपडेट मिला है, कुछ जगहों पर गंदगी थी जिसके लिए उन्होंने अधीक्षक को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ अस्पताल सेहत के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है इसलिए अस्पताल की साफ-सफाई पर अधिक ध्यान होना चाहिए।

Loading...

Check Also

वक्फ संपत्ति हड़पने के आरोप में आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे समेत 9 लोगों पर केस दर्ज

Loading... रामपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) के रामपुर से सांसद आजम खान की परेशानियां कम होने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com