Home / कारोबार / दिल्ली पुलिस में इन पदों पर निकली भर्ती,साथ ही यहाँ भी करें apply

दिल्ली पुलिस में इन पदों पर निकली भर्ती,साथ ही यहाँ भी करें apply

जॉब डेस्क|

अगर आपको है सरकारी नौकरी की तलाश तो प्रदेश जागरण लेकर आया है आपके ढेरों नौकरियों की जानकारी जिन्हें आप नीचे पढ़ सकते हैं…

Delhi Police Recruitment 2019 (दिल्ली पुलिस) के तहत कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती निकली है। इच्‍छुक युवा दिल्‍ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के ल‍िए मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

EPFO में सहायक पद पर नियुक्ति: श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने कमर्चारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में सहायक के पदों पर आवेदन मांगवाए हैं। कुल 280 पदों पर भर्ती होनी है। इस परीक्षा के लिये लिखित परीक्षा ली जाएगी। यह परीक्षा दो चरणों में होगी। चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के अनुसार 44,900 रुपए सैलरी दी जाएगी।

ITBP Recruitment 2019 (भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ITBP) के तहत कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती होनी है। खाली पदों की संख्‍या 121 है। न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष की बीच की आयु के युवा आवेदन कर सकते हैं। चयन पीएसटी के साथ मेडिकल टेस्ट के आधार पर होगा। उम्मीदवार वेबसाइट www.recruitment.itbpolice.nic.in के पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 21 जून तक कर सकते हैं। 

पश्चिम बंगाल सरकार राज्य सरकार ने ग्रेजुएट छात्रों के लिए वैकेंसी निकाली है। पद के लिये उम्मीदवार 1 जुलाई 2019 तक अप्लाई कर सकते हैं। वेतनमान की बात करें तो जॉब करने वालों को 7100 से 37600 रुपये तक दिये जाएंगे। अधिक जानकारी के लिये pscwbonline.gov.in लिंक पर क्‍लिक करें। 

MDL Recruitment (मझगांव डॉक लिमिटेड) के तहत बंपर भर्ती हो रही है। इन पदों में व्यक्तिगत सहायक सह क्लर्क, जूनियर हिंदी अनुवादक और सुरक्षा सिपाही के पद शामिल हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 26 जून निर्धारित की गई है। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी के आवेदकों को कोई शुल्क नहीं देना है जबकि सामान्य, ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को 100 रुपये देने होंगे। 

RRB Recruitment 2019: उत्तर रेलवे में कई पदों पर वैकेंसी: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नार्दन रेलवे में कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। बोर्ड ने इसके लिये नोटिफिकेशन भी जारी कर दिये हैं। यहां कंसल्टेंट सीनियर रेसिडेंट से लेकर क्लर्क तक के पदों पर भारी भर्ती की जानी है। जॉब से जुड़ी जानकारी के लिये आधिकारिक वेबसाइट nr.indianrailways.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

DRDO Recruitment 2019 : रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने तकनीशियन ‘ए’ के कुल 351 पदों पर आवेदन मांगे हैं। आवेदन जमा करने की शुरुआती डेट 03 जून है जबकि आवेदन जमा करने की लास्‍ट डेट 26 जून, 2019 है। आवेदकों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता कक्षा 10वीं उत्तीर्ण के साथ अन्य डिग्री/डिप्लोमा होनी चाहिये। जो कि पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित हो सकती है। 

BRO Recruitment 2019 (सीमा सड़क संगठन) के तहत चालक मेकैनिकल परिवहन, इलेक्ट्रीशियन और अन्य के 778 पदों पर नौकरी निकाली गई है। आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जुलाई 2019 है। 

BECIL Recruitment 2019 (ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड BECIL) के तहत 278 तकनीकी स्टाफ और गैर-तकनीकी स्‍टाफ के पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2019 है। आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम 50 वर्ष होनी चाहिए। शुल्‍क के रूप में सामान्य/ ओबीसी वर्ग के लिए 500 रूपये देने होंगे जबकि एससी/एसटी/पीएच वर्ग के लिए 250 रूपये देने होंगे। 

CPCB यानी केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के 26 पदों पर आवेदन निकाले गए हैं। इन पदों पर आवेदकों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आवेदन के ल‍िए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है।

Loading...

Check Also

निर्मला सीतारमण ने बताया, धनकुबेरों पर क्यों लगाया टैक्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में ही देश के अति समृद्ध लोगों पर अतिरिक्त कर लगाने वाली वि;त्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को बताया कि उन्होंने आखिर ऐसा क्यों किया? चेन्नई के नागरथर चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित इंटरनेशनल बिजनेस कान्फ्रेंस का उद्घाटन करते हुए वित्तमंत्री ने कहा कि अमीर लोगों पर लगाया गया कर उनसे एक छोटी-सी उम्मीद है, जिससे उनके द्वारा देश के गरीबों की थोड़ी और मदद हो सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com