Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बदमाशों से गृहस्वामी की मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
थाना ईसानगर क्षेत्र के अन्तर्गत कस्बा खमरिया के एक घर में घुसे सशस्त्र बदमाश कमरों के ताले काटकर बर्तन आदि निकाल रहे थे। खटपट की आवाज सुनकर कमरे में सो रहे गृहस्वामी ने जागकर बरामदे में खड़े सशस्त्र बदमाश पर फायर झांेक दिया, जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा, लेकिन घायल बदमाश को उसके साथी जवाबी फायर झोंकते हुए लेकर फरार हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे खमरिया पुलिस चौकी प्रभारी ने आसपास के खेतों में खोजबीन की। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ धौरहरा व फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की और साक्ष्य जुटाए।
 
जानकारी के अनुसार:
  • कस्बा खमरिया में बीते बुधवार की रात लगभग तीन बजे दिवाकर त्रिवेदी पुत्र स्व. बनवारी लाल त्रिवेदी के घर में उस समय सशस्त्र बदमाश घर में दाखिल हो गए जब समस्त परिवार अपने-अपने कमरों में सो रहा था। इस दौरान बदमाश कई कमरों के ताले काटकर बर्तन आदि पीछे की खिड़की से बाहर निकालने लगे।
  • इसी बीच खटपट की आवाज सुनकर दिवाकर की आंख खुल गई। दिवाकर त्रिवेदी ने बताया कि कमरे से बाहर देखने पर दो सशस्त्र बदमाश बरामदे में दिखाई पड़े। दिवाकर के द्वारा बदमाशों को ललकारने पर बदमाश ने फायर झोंक दिया, लेकिन दिवाकर ने अपने आप को बचाते हुए आत्मरक्षा में अपनी लाइसेंसी बन्दूक से बदमाश पर फायर झोंक दिया और बदमाश वहीं ढेर हो गया, लेकिन कमरे की कुण्डी बदमाशों द्वारा बाहर से बंद किए जाने के कारण दिवाकर तत्काल कमरे के बाहर नही निकल सके।
  • फायर की आवाज सुनकर छत पर सो रहे दिवाकर के भाई संवर्ध त्रिवेदी उर्फ पप्पू की भी नींद खुल गई और अपने कमरे से बाहर आकर दो हवाई फायर झोंक दिए। इसी बीच भयवश अन्य बदमाश अपने घायल साथी को लेकर फरार हो गए। लेकिन बदमाशों की एक देशी 315 बोर रायफल और एक 315 बोर देशी तमंचा घर पर ही छूट गया।
  • सूचना पाकर मौके पर पहुंचे खमरिया चौकी प्रभारी फूलचंद ने दूर तक मिले खून के निशान देखकर एक केले के खेत से एक टार्च और खून से भीगा हुआ गमछा बरामद कर  सर्च अभियान चलाया। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया और सीओ धौरहरा निष्ठा उपाध्याय व फोरेंसिक टीम ने जांच करते हुए मौके से साक्ष्य जुटाए।

24 साल पहले भी मारा गया था एक बदमाश

लखीमपुर-खीरी। कस्बा खमरिया में बदमाशों से लोहा लेने वाले दिवाकर त्रिवेदी बताते है कि बीते 24 वर्ष पहले 19 फरवरी 1994 को इसी प्रकार से घर में दाखिल हुए सशस्त्र बदमाशों से मुठभेड़ में एक बदमाश मारा गया था। जिसको अपने साथ ले जाने में बदमाश सफल नही हो पाए थे। जिससे अन्य बदमाशों की शिनाख्त कर उनको जेल भेजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.