Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सांवली रंगत को निखारते है पान के पत्ते

आज तक आपने पान के पत्तो का इस्तेमाल सिर्फ खाने के लिए किया होगा,हमारे यहाँ पान के पत्तो को पूजा में भी इस्तेमाल किया जाता है.पर क्या आप जानते हैं पान का पत्ते हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होते है.पान के पत्तो में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट्स मौजूद होते है जो हमारे चेहरे से डेड स्किन को हटाने का काम करते है.जिससे चेहरे पर चमक आ जाती है.

1-अगर आप अपनी सांवली रंगत को गोरा बनाना चाहती है तो इसके लिए पान के पत्ते को लेकर अच्छे से साफ कर ले.अब इन पत्तो को पीस कर पेस्ट बना ले.अब इस पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिला लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए.जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इस पैक का इस्तेमाल करती है तो कुछ ही दिनों में आपका रंग गोरा हो जायेगा.

2-अगर आपकी स्किन पर एक्ने की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए पान की कुछ पत्तियों को पानी में डालकर अच्छे से उबाल ले,जब पानी अपना रंग बदलने लगे तो इस पानी को आंच से उतार ले,अब इस पानी को ठंडा होने के लिए रख दे,ठंडा होने पर इस पानी से अपने चेहरे को धोएं. कुछ ही दिनों में एक्ने की समस्या दूर हो जाएगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.