Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखीमपुर-खीरी:चौकी में तैनात चौकीदार ने अपने गांव के 2 लोगों से की मारपीट

देव श्रीवास्तव|
लखीमपुर-खीरी।

रिपोर्टिंग पुलिस चौकी खमरिया क्षेत्र के अल्लीपुर में शुक्रवार की दोपहर चौकी के चौकीदार ने अपने गांव के दो लोगों की पिटाई कर जख्मी कर दिया।पीड़ित व्यक्ति की पत्नी ने चौकी इंचार्ज को तहरीर देकर चौकीदार के खिलाफ़ कार्यवाही की मांग की है।
जानकारी के अनुसार मामला चौकी क्षेत्र के ग्राम अल्लीपुर मजरा लोनियंपूर्वा का है। निवासी रामपाल पुत्र अशर्फी व किशोरी पुत्र अशर्फी शुक्रवार की दोपहर अपने घर पर आराम कर रहे थे। तभी चौकीदार श्रीकेशन भार्गव गांव पहुँचा और रामपाल को पकड़कर पिटाई करने लगा। पुलिस चौकीदार से भाई को पिटता देख किशोरी लाल ने भी चारपाई से उठकर भागने का प्रयास किया। जिसको देख चौकीदार श्रीकेशन ने वहीं पड़े धारदार औजार को उठाया और फेंककर मार दिया। जिससे उसके पैर में गंभीर चोट लग गई। अचानक घटी घटना की सूचना पीड़ित की पत्नी ने चौकी खमरिया पहुँचकर दी। जिसको संज्ञान में लेकर चौकी इंचार्ज ऋषिदेव सिंह ने तहरीर लेकर दोनों घायलों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया भेजकर कर जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीणों की माने तो चौकी खमरिया के दो सिपाहियों के साथ चौकीदार श्रीकेशन भार्गव कच्ची शराब पकड़ने के लिए लोनियंपूर्वा गए थे। जहां शराब न मिलने पर रामपाल व किशोरी की जमकर पिटाई कर दी।श्रीकेशन द्वारा मारे गए धारदार औजार लगने से किशोरी के घायल होने पर अपने आप को फ़सता देख सिपाहियों के साथ साथ श्रीकेशन भी वहां से रफुचक्कर हो गया था। मामले पर जानकारी देते हुए चौकी प्रभारी ऋषि देव सिंह ने बताया कि एसपी साहब के आदेश पर कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। जिसके लिए सिपाही गए थे, परंतु चौकीदार से हुआ मामला उससे जुड़ा हुआ नहीं है। चौकीदार उसी गांव का है। इसीलिए उससे कुछ रंजिश हो सकती है। शायद यही कारण रहा है कि चौकीदार के खिलाफ तहरीर दी गई है। हालांकि मामले की जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी।