Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राज्यपाल राव ने पन्नीरसेल्वम और पलानीसामी से मांगी विधायकों की सूची

tamilnaadu_58a520d76a218चेन्नई : शशिकला के जेल चले जाने से अब तमिलनाडु का दृश्य बदल गया है. एक ओर पन्नीरसेल्वम और दूसरी ओर पलानीसामी मुख्यमंत्री पद की दावेदारी जता रहे हैं.जेल जाने से पहले शशिकला ने अपने समर्थकों के साथ बैठक कर ई पलानीसामी को विधायक दल का नेता बना दिया था. ऐसी दोहरी स्थिति को देखते हुए राज्यपाल विद्यासागर राव ने पलानासामी और पन्नीरसेल्वम दोनों से अपने-अपने समर्थक विधायकों की सूची लाने को कहा है.

गौरतलब है कि अब तमिलनाडु में नए सिरे से सरकार गठन की कोशिश तेज हो गई हैं. सूत्रों के अनुसार अगर पलानीसामी 118 विधायकों से अधिक की सूची लाने में सफल होते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी जाएगी. शपथ लेने के बाद पलानीसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा.

उधर कार्यवाहक मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम को भी राज्यपाल ने एक मौका देते हुए उनसे उनके समर्थक विधायकों की सूची मांगी है.हालाँकि पन्नीरसेल्वम पहले शशिकला को मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं. हालांकि बाद में बागी तेवर अपनाते हुए उन्होंने कहा कि उनसे इस्तीफा दबाव में लिया गया था और वे मुख्यमंत्री बने रहने के लिए तैयार हैं.इस पर नाराज पार्टी महासचिव शशिकला ने जेल जाने से पहले पार्टी से बाहर कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.