Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मेरठ: राजरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे

रामपुरः मेरठ से लखनऊ जा रही राजरानी एक्सप्रेस (22454) के 8 डिब्बे आज पटरी से उतर गए। यह ट्रेन हादसा सुबह 8 बजे रामपुर से पहले मुंडा पांडे रेलवे स्टेशन के पास हुआ। हादसे में कई लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। घायल लोगों को पिछली बोगी से बाहर निकाला जा रहा है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है। 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बरेली से बचाव दल मुरादाबाद के लिए रवाना हो गया है।
मेरठ से चलकर अमरोहा मुरादाबाद होकर लखनऊ की ओर जाने वाली राज्यरानी (22454) एक्सप्रेस शनिवार की सुबह रामपुर में मूंढापांडे स्टेशन के पास कोसी नदी पुल के पास डिरेल हो गई। अचानक इंजन को झटका लगा। उसके बाद एक के बाद एक 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में कई यात्रियों के घायल होने की सूचना है दिल्ली की ओर से आने वाली गाड़ियों का संचालन रोक दिया गया है। बचाव कार्य के लिए मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर आदि स्टेशनों से मेडिकल टीमें,आरपीएफ,जीआरपी रवाना की गई। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” 

दिल्ली-लखनऊ और लखनऊ-सहारनपुर रूट बंद
राज्यरानी के डिरेल होने से दिल्ली-लखनऊ और सहारनपुर-लखनऊ रूट पूरी तरह से बंद हो गया है। राज्यरानी डिरेल होने से अप और डाउन रूट को नुकसान पहुंचा है, इसलिए ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है। सभी ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोका जा रहा है।

यात्रियों के परिजन बेचैन, बन रहा आक्रोश का माहौल
हादसे की जानकारी मिलते ही मुरादाबाद से सवार हुए यात्रियों के परिजन परेशान होकर मुरादाबाद रेलवे स्टेशन की ओर दौड़़ पड़े। स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल है। कंट्रोल रूम से भी अपेेक्षित सूचना नहीं मिल पाने से आक्रोश है। आस पास के गांवों से लोग मदद को पहुंच गए हैं। सुबह का समय था इसलिए काफी यात्री ऊपर की बर्थ पर सो रहे थे। झटके के साथ यात्री नीचे गिरे और चीख पुकार मच गई। राज्यरानी एक्सप्रेस के इंतजार में बरेली जंक्शन पर खड़े यात्री मायूस हो गए और ट्रेन यात्रा रद्द कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.