Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने मुस्लिमो को लेकर दिया विवादित बयान

73045-girirajनई दिल्ली : यूपी चुनाव के दौरान मुस्लिमों की आबादी को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री और बिहार से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने एक बड़ा बयान देकर सियासी हलचल को बढा दिया है. गिरिराज सिंह ने कहा कि देश में मुस्लिमों की जन संख्या अधिक बढ़ जाने के बाद अब इसे फिर से परिभाषित करने के लिए बहस की जरूरत है.

केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान में मुस्लिम की जनसंख्या इतनी है कि उन्हें अब अल्पसंख्यक से बाहर होना चाहिए, अल्पसंख्यक की परिभाषा पर एक बहस की जरूरत है. स्मरण रहे कि वो पहले भी कह चुके हैं कि जिस जिले में अल्पसंख्यक 80 प्रतिशत हो फिर वह अल्पसंख्यक कैसे हुए?

गौरतलब है कि गिरिराज सिंह ने पहली बार ऐसा बयान नहीं दिया है. इसके पहले भी वह इस मुद्दे को उठा चुके हैं.गिरिराज सिंह सदन के अंदर और बाहर अल्पसंख्यक की परिभाषा पर चर्चा करने की जरूरत बता चुके हैं. फ़िलहाल यूपी में हो रहे विधान सभा चुनाव के दौरान ऐसा बयान निश्चित ही असर डालेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.