Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बालों को दें डिफ्रैंट स्टाइल

अक्सर महिलाये अपना बाल बांध कर रखती हैं जिससे पसीने की वजह से बालों में से बदबू आने लगती है और वे टूटना शुरू हो जाते हैं लेकिन कई लड़कियां अपने हेयरस्टाइल को लेकर काफी चिंतित रहती हैं ताकि वे आउट ऑफ ट्रैंड न लगे। आइए जानिए कुछ ऐसे हेयर स्टाइल्स के बारे में  जिससे चेहरे को और भी कूल लुक मिलेगी।

  • एस्मिट्रिक बॉब कट

    यह हेयर स्टाइल काफी ट्रैंड में हैं। इसमें पीछे के बाल छोटे और आगे के लंबे होते हैं। इस हेयर स्टाइल से चेहरे को एक बढ़िया लुक मिलता है। गर्मी से राहत पाने के लिए यह हेयरस्टाइल जरूर ट्राई करें।

  • लॉब

    इस हेयर स्टाइल में बाल न ज्यादा छोटे होते हैं और न ही लंबे। इसलिए इसे लांग बॉब यानि लॉब हेयरस्टाइल कहते हैं। जो महिलाएं गर्मी से भी राहत पाना चाहती हैं लेकिन बाल ज्यादा छोटे नहीं रखना चाहती तो ऐसे में यह हेयरस्टाइल काफी बढ़िया लुक देगा।

  • मैसी बन


         
                                  लंबे बाल तो सभी महिलाओं को पसंद होते हैं लेकिन गर्मी और पसीने की वजह से उन्हें कैरी करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में बालों का जुड़ा बना सकते हैं लेकिन बालों को ज्यादा टाइट रखने की वजह से उनमें पसीना आने लगता है। ऐसे में बालों को बांधने के लिए मैसी बन हेटरस्टाइल कर सकती हैं जिससे चेहरे को एक बढ़िया और स्टाइलिश लुक मिलेगी।

  • फिशटेल


    लंबे बालों को संभालना काफी मुश्किल होता है तो ऐसे में फिशटेल बना सकते हैं। इसे बनाने में 5 से 10 मिनट लग जाते हैं जिससे सारा दिन बाल संभले रहते हैं और गर्मी भी नहीं लगती। इसके लिए बालों को दो भागों में बांट लें। अब एक साइड से थोड़े से बाल लें, उसके बाद दूसरी साइड से और इस तरह पूरे बालों को चोटी की शेप दें। 

  • स्लीक्ड बैक पोनी

    बालों की पोनी बनाकर भी उसे लंबे समय तक कैरी करना आसान हो जाता है। इसके लिए बालों को प्रैसिंग के जरिए स्ट्रेट लुक दें और पोनी बना लें। यह हेयरस्टाइल किसी भी आउटफिट के साथ बढ़िया लुक देगा और इसे बनाना भी काफी आसान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.