Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पौधों को खाने का अपराध करने वाली भैंस गिरफ्तार

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
पलिया के बलदेव वैदिक कालेज में विश्व वानिकी दिवस पर रोपे गये पौधों को एक भैस ने खाकर नष्ट कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भैक्स को अपने कब्जे में ले लिया। 
10plk04बलदेव वैदिक मैदान में लगाये गये बेशकीमती वृक्षों को मैदान में घुसी एक ग्रामीण की भैस ने खाकर नष्ट कर दिया। वृक्षों को भैस द्वारा नष्ट करते देख स्कूल के पीटीआई ने मामले की सूचना 100 नम्बर पुलिस को दी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने भैस को अपने कब्जे में ले लिया और कोतवाली ले आई। भैस को पुलिस द्वारा पकड़े जाने की सूचना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। शहर के बलदेव वैदिक इण्टर कालेज मैदान में विश्व वानिकी दिवस के अवसर पर पहुंचे रेंजर आरके दीक्षित ने विभिन्न वृक्षों का रोपण किया था, जिनकी लगातार स्कूल प्रबंधन देखभाल कर रहा है। कालेज मैदान में किसी तरह एक ग्रामीण की भैस आ घुसी और मैदान में रोपे गये पौधों को खाकर नष्ट करने लगी। पौधों को नष्ट होता देख स्कूल के पीटीआई गोरखनाथ ने मामले की सूचना 100 नम्बर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी भैस को अपने कब्जे में ले लिया और कोतवाली ले आई। भैस पकड़े जाने की सूचना के बाद पशु मालिक ने अपनी आरोपी भैस को छुड़वाने के प्रयास शुरु कर दिये। पुलिस द्वारा भैस को पकड़े जाने की खबर बुधवार को पूरे दिन नगर में चर्चा का विषय बनी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.