Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली के बाद अब शाहजहांपुर के एटीएम से निकले 2,000 के नकली नोट

sbi_atmfakecurrency_58b255fa1051cदिल्ली के संगम विहार इलाके में एटीएम से नकली नोट निकलने के बाद अब उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 2000 हजार रुपए के नोटों की फोटोकॉफी निकलने का मामला सामने आया है। पुलिस इस मामले की जांच कर  रही है।

आपको बता दे कि यह मामला गुरुवार शाम का है, जब शाहजहांपुर के पुनीत गुप्ता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 10,000 रुपये निकालने आए। उन्होंने बताया कि एटीएम से 2000 रुपये के पांच नोट निकले, जिनमें एक को उन्होंने पलटकर देखा तो वह असली नोट नहीं बल्कि स्कैरन कॉपी थी। पुनीत ने बैंक से इस बात की शिकायत की और बैंक अधिकारियों पर “साजिश” में शामिल होने का आरोप लगाया। लोगो ने इस बात की जाँच की मांग की और कहा कि एटीएम में नकली नोट कैसे पहुंचे। इस मामले के बाद पुनीत गुप्ता ने एसबीआई के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करायी हैं।

स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक आरबी त्रिवेदी का कहना है कि बैंकों में जो नोट जा रही है वह भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा भेजी हुई है। और एटीएम में रिजर्व बैंक द्वारा भेजी गई नोट ही होती है। इसके अलावा उन्होने यह भी कहा कि इस मामले कि हम जांच कर रहे है और बिना जांच के यह कहना गलत होगा कि एटीएम से दो हजार रुपये के नकली नोट निकले हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.