Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जम्मू कश्मीर के नगरोटा और सांबा में सेना पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

जम्मू कश्‍मीर के नगरोटा में सेना की यूनिट पर बड़ी आत्‍मघाती हमला हुआ है वहीं सांबा में भी बीएसएफ के गश्‍ती दल पर हमला किया गया है। जानकारी के अनुसार आतंकियों ने सुबह 5.30 बजे पहले तो सेना की यूनिट पर ग्रेनेड फेंका और फायरिंग करते हुए अंदर घुस गए। वहीं सांबा में भी बीएसएफ ट्रक पर हमला किया गया है। दोनों तरफ से जारी फायरिंग में अब तक सांबा में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है जबकि नागरोटा में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं।l_indian-army-1480388797

नोगरोटा में सेना की 16वीं कोर के हेडक्‍वार्टर पर सुबह 5.30 बजे पहले ग्रेनेड से हमला किया और फिर फायरिंग करने लगे। हमला करने वाले आतंकियों की संख्‍या अभी पता नहीं लेकिन सेना ने यूनिट को चारों तरफ से घेर रखा है और फायरिंग जारी है। सेना के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हम ऑपरेशन खत्‍म होने के बाद जानकारी साझा करेंगे। फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है।

वहीं दूसरी तरफ एक और हमला सेना के गश्‍ती दल पर सांबा सेक्‍टर के चमलियाल में हुआ है। यहां आतंकियों ने गश्‍ती दल के ट्रक को निशाना बनाया है जिसमें एक जवान घायल हुआ है। बीएसएफ ने कहा कि हमला का जवानों ने माकूल जवाब दिया है और दो आतंकियों को मार गिराया है।

अब तक इस हमले में तीन जवानों के घायल होने की खबर है जिसमें से एक की हालत गंभीर है। घायल जवानों में से एक यूनिट का संतरी बताया जा रहा है जो अपनी जगह पर पोस्‍टेड था और आतंकियों ने यूनिट में घुसने के दौरान उस पर ग्रेनेड से हमला किया था।

सेना ने एहतियातन इलाके को खाली करवाते हुए आतंकियों को घेर लिया है जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। हमलों के मद्दे नजर इलाके के सभी स्‍कूल खाली करवा लिए गए हैं और लोगों को इलाके से दूर रहने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि हमला करने वाले आतंकी फिदायीन हमलावर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.