Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

छापेमारी कर पुलिस ने बरामद किया अंग्रेजी शराब का अवैध जखीरा

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर खीरी।
कच्ची शराब के साथ ही जिले में फल फूल रहे अवैध शराब के कारोबार को लेकर पुलिस इन दिनों कड़े रुख में है। शायद यही कारण है की ताबड़तोड़ छापेमारी के बीच बाहरी प्रदेशों की शराब भी बरामद हो रही है। इसी क्रम में एसपी खीरी के नेतृत्व में शहर से सटे एक मोहल्ले में पुलिस ने 345 पेटी बाहरी प्रदेशों की अंग्रेजी शराब बरामद की।
जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र में पिछले काफी समय से अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। अभी हाल ही में आबकारी विभाग द्वारा भारी संख्या में खाली बोतल व उनके कैप बरामद किये गये थे। इसी क्रम में बुधवार की दोपहर मुखबिर की सूचना पर एसपी डॉ चिन्नप्पा ने छापे मारी कर शहर से सटे रंगीला नगर मे अभियुक्त गण मुन्ना गुप्ता उर्फ सत्य प्रकाश व दीपू द्वारा भंडारण की गई अवैध शराब बरामद की। वहाँ पहुंचे तो पुलिस के भी होश ही उड़ गए। अवैध रूप से बनाए गए गोदाम में हरियाणा अरुणाचल प्रदेश का टैग लगी हुई। अंग्रेजी  शराब मार्का ब्लू मूड़ 71 पेटी व 274 पेटी अंग्रेजी शराब मार्का क्रेजी रोमियो पेटियां बरामद हुई व 3200 खाली प्लास्टिक की शीशी बरामद की गई है।  लोगो के मुताबिक यह अवैध शराब का काला कारोबार पिछले कई सालों से फल-फूल रहा था। कोतवाली क्षेत्र में ही इस अवैध शराब को स्टोरेज किया जाता था। तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहे। इससे पहले भी पुलिस शराब का अवैध कारोबार का खुलासा कर चुकी है। इस दौरान अवैध अंग्रेजी ब्रांडेड शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा जा चुका है। पुलिस की इस कार्यवाई से अवैध शराब का काला धन्धा करने वाले लोगों में हड़कम्प मच गया है। यह अभियान मे क्षेत्राधिकारी सदर के द्वारा गठित टीम उप नि0 अग्रसेन सिंह उप नि0अनिल कुमार सिंह उप नि0सुनीत कुमार व एसओ खीरी शमसेर बहादुर सिंह अंतर्गत का0 विजय शर्मा ,का0अरविन्द कुमार, का0जयचन्द,का0 अवधेश यादव,का0कुलदीप यादव, का0 विजय प्रताप,का0 रामबृक्ष के माध्यम से चलाया गया । मामले मे अपराध संख्या 87/18 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया। पुलिस अधीक्षक डाॅ0 एस चिनप्पा ने कहा की अवैध शराब का कारोबार करने वाले अभियुक्त जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
वीडियो: