Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

छत्तीसगढ़ः मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

naxali_1458935550छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है. पुलिस के मुताबिक मृतक नक्सली जनमिलिशिया कमांडर था. पुलिस उसे काफी समय से तलाश कर रही थी.

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के दोरनापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत अरलामपल्ली और मेडवाही गांव के मध्य जंगल में पुलिस ने नक्सली जनमिलिशिया कमांडर वंजाम नंदा को मार गिराया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोरनापाल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम को गश्त के लिए रवाना किया गया था. यह टीम जब अरलामपल्ली और मेडवाही गांव के मध्य जंगल में पहुंची, तभी नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी.

पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू कर दी. अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब घटनास्थल की तलाशी गई, तब वहां नक्सली नंदा का शव और एक कारतूस बरामद किया गया.

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक नक्सली नंदा के खिलाफ जिले में अलग-अलग अपराधों के लिए अदालत से 12 वांरट जारी किए गए हैं. नंदा की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के अरलामपल्ली, मेडवाही, तोंगुडा और तोयापारा गांव में वह जनताना सरकार के मुखिया के रूप में काम रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.