Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चंबा और कुल्‍लू में कार हादसे, महिला समेत चार लोगों की मौत

hadsa_1482239080हिमाचल के चंबा जिले में ढकोग-बन्नी मार्ग पर सोमवार देर रात सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। हादसा ऑल्टो कार के गहरी खाई में गिरने से हुआ है। हादसे में मारे गए लोगों में से एक ऊना एक चंबा के रहने वाले हैं जबकि तीसरे की पहचान नहीं हो पाई है। 
मारे गए लोगों की पहचान जगदीश चंद (35) पुत्र गोरखू गांव हाट पंचायत दुर्गठी, मनप्रीत सिंह पुत्र मनजीत सिंह निवासी रक्कड़ कॉलोनी वार्ड नंबर दो तहसील व जिला ऊना के रूप में हुई है। तीनों ऊना में पंजीकृत गाड़ी नंबर एचपी 20ई-6061 में सवार होकर सोमवार रात को बन्नी माता की तरफ जा रहे थे।
देर रात अचानक गाड़ी हादसे का शिकार होकर करीब डेढ़ किलोमीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के बाद रात भर तीनों के शव खाई में पड़े रहे। सुबह जब तुंदाह गांव के लोग अपने मवेशियों को लेकर खेतों की तरफ गए तो उन्होंने वहां शव पड़े देखे। जिसकी तुरंत सूचना पंचायत प्रधान तिलक राज को दी।

वाहन तक पहुंचने में करनी पड़ी कड़ी मशक्‍कत

तिलक राज ने यह जानकारी पुलिस थाना भरमौर को दे दी। सूचना मिलते ही भरमौर से पुलिस की एक टीम मौके के लिए रवाना हो गई। उधर, अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी विनय धीमान ने ऑल्टो कार के खाई में गिरने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस बल को मौके पर भेजा गया है। अभी तक तीन लोगों के मरने की सूचना है और पुलिस चप्पे-चप्पे की शिनाख्त कर रही है। 
थाना प्रभारी धर्म सिंह ने बताया कि तीन शव बरामद हुए हैं। जिसमें एक की पहचान जगदीश चंद पुत्र गोरखू गांव हाट पंचायत दुर्गठी के रूप में हुई है। एक ऊना का रहने वाला है। एक की पहचान नहीं हो पाई है। वाहन तक पहुंचना काफी जोखिम भरा है। स्थानीय लोगों की मदद से ही पुलिस ने इन शवों को सड़क तक पहुंचाया है। 
उधर, डीएसपी वीर बहादुर ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर रवाना हो गया था। मौके से तीन शव बरामद हुए हैं। पुलिस हादसे की वजह की तलाश कर रही है। स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

ट्रक और टैक्सी की टक्कर, पर्यटक महिला की मौत

हिमाचल के कुल्‍लू जिले में नेशनल हाइवे-21 स्थित रायसन के पास छाटनसेरी में ट्रक और टैक्सी के बीच जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक पर्यटक महिला की मौत हो गई। जबकि चार अन्य सैलानी घायल हो गए। इनहें उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में दाखिल करवाया गया। 
उपचार के बाद सभी घायलों को डिस्चार्ज कर दिया गया जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब साढ़े सात बजे कुल्लू से मनाली की तरफ मुंबई के पर्यटकों को एक टैक्सी ले जा रही थी। इस बीच रायसन के छाटनसेरी के पास कुल्लू की तरफ से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने टैक्सी को टक्कर मार दी। 
हादसे में 47 वर्षीय महिला पर्यटक अल्का तना पत्नी पंकज तना की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 49 वर्षीय पंकज तना पुत्र हीरा लाल, शुभ तना पुत्र पंकज तना 15 साल, जिनल तना पुत्री पंकज तना उम्र 23 साल सभी कांदीवली वेस्ट मुंबई तथा 25 साल अमृत पाल पुत्र अमृत सिंह निवासी गोरेगांव हादसे में घायल हुए हैं। 
टैक्सी चालक रुप लाल पुत्र दौलत राम निवासी नैनादेवी बिलासपुर को हल्की चोटें आई है। ट्रैफिक इंचार्ज चिंत राम ने कहा कि पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर दिया है। मृतक पर्यटक महिला को परिजनों के हवाले कर सभी घायलों को उनके आग्रह पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। एएसपी कुल्लू एनएस नेगी ने कहा पुलिस ने केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.