Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

घर पर नहीं, एक्सपर्ट से कराएं हेयर कलर..

कई ऐसे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स हैं जिन्हें आप बेशक घर पर कर सकती हैंलेकिन हेयर कलर हमेशा एक्सपर्ट से ही कराएं.

 

इसमें कोई शक नहीं कि कई ऐसे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स हैंजिन्हें आप घर पर आसानी से कर सकती हैं. ये आपको वहीं रिजल्ट देंगे जो आपको इसे पार्लर में पैसे खर्च करके मिलेगा. पर एक सच्चाई ये भी है कि कुछ चीज़ें एक्सपर्ट से ही कराना अच्छा होता है. इन्हीं में से एक है हेयर कलर. जी हांइसे हमेशा आप सैलॉन या एक्सपर्ट से कराएं. इसके पीछे कई वजहें हैं. तो आप भी जानिए क्यों आपको हेयर कलर हमेशा किसी एक्सपर्ट से ही कराने की ज़रूरत है.

  • मिलता है स्किन टोन के हिसाब से सही कलर

ज़रूरी नहीं कि जो ट्रेंड में हो उसे आप फॉलो करें और वो आप पर अच्छा लगेगा. खूबसूरत और ट्रेंडी लुक के लिए हमेशा अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही हेयर कलर चुनना चाहिए. आप मानें या ना मानें लेकिन खुद से इसके हिसाब से कलर चुनने में कई बार आप गलती कर बैठती हैं. पर एक्सपर्ट इसमें गलती नहीं करते हैं और हमेशा आपकी टोन और ज़रूरत के हिसाब से इसे चुनते हैं और आपको मिलता है खूबसूरत लुक.

  • ब्लेंडिंग टेक्नीक होती है परफेक्ट

चाहे मेकप हो या कलर, किसी भी प्रोडक्ट में परफेक्ट रिजल्ट पाने के लिए इन्हें अच्छी तरह ब्लेंड करना ज़रूरी होता है. सैलॉन और एक्सपर्ट के पास सारे टूल्स मौजूद होने के साथ ही टेक्नीक मालूम होता है. ये हेयर कलर या अगर अलग-अलग शेड्स को अच्छी तरह ब्लेंड करना जानता है. इसलिए ये ज़रूरी होता है कि सही टूल्स और टेक्नीक की मदद से हेयर कलर कराएं और ये आपको सैलॉन में ही मिलेगा.

  • मिलता है कम्प्लीट केयर

सिर्फ हेयर कलर कर लेना ही काफी नहीं होता. इसकी खूबसूरती के लिए आपको इससे पहले और बाद में भी केयर की ज़रूरत होती है. घर पर जब आप इसे करती हैं, तो आप चाहकर भी इतना वक्त नहीं दे पाती हैं. और तो और कई बार आप इससे अनजान होती है कि इस ट्रीटमेंट से पहले और बाद में आपको बालों का कैसे केयर करना है. सैलॉन में इसे कराने पर एक्सपर्ट आपको सारी बातें बताते हैं और कम्प्लीट ट्रीटमेंट देते हैं.

  • हेयर टेक्सचर का रखते हैं ख्याल

आप जब इसे खुद से करती हैं, तो कोई भी प्रोडक्ट बिना सोच-समझे इस्तेमाल कर लेती हैं. इससे आपके बालों पर काफी असर पड़ता है. एक्सपर्ट हमेशा आपके बालों के टेक्सचर के हिसाब से प्रोडक्ट चुनते हैं. उन्हें मालूम होता है कि आपका हेयर टेक्सचर कैसा है और इस पर किस तरह का प्रोडक्ट सूट करेगा.

  • सही क्वांटिटी का इस्तेमाल

अगर आप इसे घर पर करेंगी, तो हो सकता है आप क्वांटिटी कम या ज़्यादा ले लें. अगर सही क्वांटिटी में प्रोडक्ट्स नहीं लेंगी, तो आपको मनचाहा रिजल्ट नहीं मिलेगा. एक्सपर्ट को अच्छी तरह मालूम होता है कि कितनी क्वांटिटी में प्रोडक्ट इस्तेमाल करें ताकि आपको सही लुक मिल सके.

Attachments area

Leave a Reply

Your email address will not be published.