Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कांग्रेस का कर्नाटक में खेल बैठक में नहीं मौजूद रहे 4 विधायक

कांग्रेस से बागी एमएलए का नाटक अब और भी बढ़ गया है। शुक्रवार को कांग्रेस की बैठक में 76 विधायक मौजूद रहे। पूर्व मुख्‍यमंत्री और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि बैठक में 79 में से 76 विधायक मौजूद रहे। अनुपस्थित विधायकों को नोटिस जारी किया गया है और उनसे स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया है। इस बारे में हार्इ कमान को बता दिया गया है। विधायक दल की बैठक के इगलटन रिजॉर्ट के लिए कर्नाटक के कांग्रेस विधायक रवाना हुए। बताया जाता है कि इगलटन रिजॉर्ट की बैठक में कांग्रेस के 4 विधायक अनुपस्थित रहे।

सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि यहां तक कि कनार्टक सरकार को गिराने में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। वे हमारे विधायकों को 50 से 70 करोड़ रुपये का ऑफर कर रहे हैं। इस बारे में हमारे पास प्रमाण हैं। चौकरी के पास इतनी रकम कहां से आई।

कांग्रेस की विधायक सौम्‍या रेड्डी ने कहा कि हम छोड़ने नहीं जा रहे हैं। हम साथ मिलकर काम कर रहे हैं, हमें काम करने दो। हम सब इगलटन रिसोर्ट जा रहे हैं, यह एक दिन का प्रवास होगा, शायद शक्ति प्रदर्शन। आगामी संसदीय चुनावों पर भी हमारी चर्चा होगी।

गौरतलब है कि 224 विधायकों वाली कर्नाटक सरकार में बहुमत का आंकड़ा 113 है, जबकि कुमारस्वामी के पास अभी भी 115 विधायकों का समर्थन है। वहीं प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जदएस गठबंधन ने भाजपा पर ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है।