Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान, कहा- भाजपा पर माकपा को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने सामान विचारधारावाली पार्टियों से फासीवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान करते हुए माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) से भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर की लड़ाई में अपना रुख स्पष्ट करने की आज अपील की। 

गांधी ने यहां पडायोरुक्कम में केरल विधान सभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला के नेतृत्व में पार्टी के एक अभियान के समापन पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए माकपा से जानना चाहा कि वह इस बात को स्वीकार करता है या नहीं कि भाजपा फासीवादी विचारों के तहत काम कर रही है। उन्होंने कहा,यदि आप (माकपा) उनके खिलाफ खड़े नहीं होते हैं तो इसका मतलब साफ है कि आप भाजपा का समर्थन कर रहे हैं।

गांधी ने भाजपा पर संविधान को कमजोर करने और जाति तथा धर्म के नाम पर देश को बांटने जैसे गंभीर आरोप भी लगाये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संस्थानों और भावनाओं का आदर करते हुए संविधान के दायरे में रहकर हर काम किया। 

उन्होंने लोगों से विघटनकारी और फासीवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर मुकाबला करने की अपील करते हुए दावा किया कि केंद्र और राज्य सरकारों ने अपनी जनविरोधी नीतियों के कारण लोगों का विश्वास खो दिया है। 

गांधी ने यहां समुद्र के तटवर्ती इलाकों और पड़ोस के कन्याकुमारी जिले में चक्रवाती तूफान से हुए नुक्सान पर गंभीर चिंता जताते हुए कहा कि यह मसला संसद के कल से शुरु हो रहे शीतकानील सत्र में भी उठाया जाएगा। उन्होंने राज्य सरकार से मछुआरों की समस्याओं के निपटारे के लिए कदम उठाने तथा केंद्र सरकार से शीघ्र प्रभावित इलाकों के समुचित पुनर्वास योजना लागू करने भी मांग की। -(एजेंसी)