Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उमर के विवादित बोल-BCCI का प्रतिनिधित्व करते हैं सहवाग

नई दिल्ली01_03_2017-umarkhalid । दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में हुई छात्र संगठनों की झड़प का मामला बढ़ता जा रहा है। ABVP के खिलाफ इसी कॉलेज की छात्रा और शहीद की बेटी गुरमेहर कौर के सोशलमीडिया कैंपेन पर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट किया था। अब जेएनयू के छात्र उमर खालिद ने वीरू पर पलटवार किया है।

खालिद ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा है कि सहवाग बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करते हैं, न कि भारत का। जेएनयू में लगे भारत विरोधी नारों के बाद देशद्रोह के आरोपी बनाए गए खालिद के मुताबिक, गुरमेहर कौर के मामले में सहवाग ने जिस तरह से ट्वीट किया, इससे लगता है कि वे भारत नहीं, बल्कि बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करते हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय में जो हजारों छात्र और शिक्षक सड़कों पर उतरे हैं, वो भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। ऐसा नया भारत जिसका आधार बराबरी, न्याय और स्वतंत्रता पर निर्भर होगा।

सहवाग ने क्या कहा था

सहवाग ने ट्विटर पर कागज की तख्ती लेकर अपनी एक फोटो शेयर की थी जिसमें लिखा था ‘मैंने दो बार तिहरे शतक नहीं लगाए हैं, मेरे बैट ने लगाए हैं। सहवाग ने ट्वीट में लिखा, ”बैट में है दम। #भारत_जैसी_जगह_नहीं।”

उनका ये ट्वीट दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरुमेहर कौर के ट्वीट के जवाब में था, जिसमें गुरमेहर ने कागज की तख्ती लेकर अपनी एक फोटो शेयर की है जिसमें लिखा है ‘मैं दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती हूं। देश के छात्र मेरे साथ हैं।

रणदीप हुड्डा की स्माइली पर विवाद

कुछ लोग सहवाग के पक्ष में आए तो कुछ विरोध में। सहवाग के ट्वीट पर बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने प्रतिक्रिया में कुछ स्माइली पोस्ट की थी। इस पर कुछ लोगों ने हुड्डा को भी घेर लिया। लोगों का मानना है कि हुड्डा की यह स्माइली गुरमेहर कौर की ट्रोलिंग करने वालों के पक्ष में है।

विवाद में कूद पड़ी हैं कई हस्तियां

लंदन ओलिंपिक में कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले योगेश्वर दत्त ने गुरमेहर, अडॉल्फ हिटलर और ओसामा बिन लादेन की एक पोस्टर के साथ ट्वीट किया है। हिटलर की तस्वीर पर लिखा है कि यहूदियों को मैंने नहीं गैस ने मारा। लादेन की तस्वीर पर लिखा है कि लोगों को मैंने नही बम ने मारा।

बबीता फोगाट ने भी गुरमेहर विवाद पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि जो अपने देश के हक में बात नहीं कर सकती उसके हक में बात करना ठीक है क्या?

योगेश्वर के इस ट्वीट के समर्थन और विरोध में कई ट्वीट हो रहे हैं। इसके बाद से ही योगेश्वर और बबीता के समर्थन और विवाद में कई ट्वीट हो रहे हैं।

जावेद अख्तर ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू पर पलटवार करते हुए कहा, उस लड़की (गुरमेहर कौर) के बारे में तो नहीं मगर मिस्टर मिनिस्टर मैं जानता हूं कि आपका दिमाग कौन गंदा कर रहा है। गुरमेहर कौर के अभियान पर रिजिजू ने कहा था, पता नहीं कौन इस लड़की का दिमाग दंगा कर रहा है।

मेरी मुहिम समाप्त, मुझे अकेला छोड़ दोः गुरमेहर

वहीं इस बवाल के बीच छात्रा गुरमेहर कौर ने अपनी मुहिम समाप्त कर दी। मंगलवार सुबह गुरमेहर ने ट्वीट कर कहा है कि अब वह अपनी मुहिम पर विराम लगा रही है। उसने लिखा- सबको मुबारकबाद। अब मैं अपनी मुहिम को समाप्त कर रही हूं। मेरी अपील है कि अब मुझे अकेला छोड़ दिया जाए। मैंने जो कहना था, कह दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.