Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आतंकी हमले और चीन सीमा विवाद पर आज होगी सर्वदलीय बैठक

sdgs_59683110ee5b5नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर आज शाम सभी दलों के नेताओं की सर्वदलीय बैठक आहूत की गई है. इस बैठक में जहाँ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज चीन के साथ जारी सीमा विवाद पर सरकार का पक्ष रखेंगी , वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर के वर्तमान हालातों पर चर्चा कर सरकार के प्रयासों से अवगत कराएंगे. सरकार की इस कोशिश को विपक्ष के साथ बेहतर तालमेल बनाने की कोशिश के रूप में भी देखा जा रहा है. स्मरण रहे सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है.

 इसमें कोई शक नहीं कि विपक्ष के अलावा एनडीए सरकार के सहयोगी दल भी चीन विवाद और कश्मीर के मुद्दों को संसद में उठा कर सरकार को मुश्किल में डाल सकते हैं. शायद इसीलिए सभी दलों के प्रमुख नेताओं को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नाम से न्योता भेजकर राजनाथ सिंह के घर पर यह बैठक बुलाई गई है. बैठक में सुषमा स्वराज खुद डोकलाम सीमा विवाद पर सरकार की कोशिशों की जानकारी देंगी.

बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार सुहासिनी हैदर की मानें तो यह सरकार की यह बैठक 17 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले अहम मुद्दों पर विपक्ष के साथ बेहतर तालमेल बनाने की कोशिश है. खबर है कि सभी दलों को हालात की जानकारी देने की सलाह प्रधानमंत्री मोदी ने दी है. इसके बाद ही सभी नेताओं को बैठक का न्योता भेजा गया. विपक्ष कश्मीर और चीन के मुद्दे पर सरकार को संसद में निश्चित ही घेरेगा, क्योंकि विपक्ष भी जानना चाहेगा कि आखिर चीन के साथ क्या हो रहा है. इस बैठक में राजनाथ सिंह चीन के साथ जारी विवाद के अलावा सरकार की पाकिस्तान नीति और कश्मीर में हालात सुधारने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.