Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमूल ने कैशलेस बिक्री के लिए मोबीक्विक से मिलाया हाथ

amul घरेलू मोबाइल वॉलेट सेवा प्रदाता मोबिक्विक ने बुधवार को भारतीय डेयरी सहकारी अमूल से कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए समझौता किया। इस समझौते के बाद उपभोक्ता अमूल के आधिकारिक विक्रय केंद्रों से अमूल के उत्पाद बिना नकद दिए मोबिक्विक के जरिए खरीद सकेंगे। इस सुविधा का इस्तेमाल देश भर में 7000 अमूल के विक्रय केंद्रों और तीन लाख अमूल के मल्टी ब्रांड आउटलेट्स और खुदरा विक्रेताओं के साथ किया जा सकेगा। अमूल के प्रबंध निदेशक आर. एस. सोढ़ी ने कहा, “इस करार से हमें 36 लाख किसानों या दूध उत्पादकों, जिनकी आजीविका अमूल सहकारी संघ पर निर्भर है, को जल्द से जल्द उनका भुगतान करने में मदद मिलेगी।”

मोबिक्विक के साथ हुए करार के बाद अमूल के विक्रय केंद्रों पर 15 से 20 फीसद लेनदेन के डिजिटल हो जाने की उम्मीद है। मोबिक्विक ने 150,000 खुदरा विक्रेताओं को नवंबर में अपने नेटवर्क में जोड़ लिया। अब यह नेटवर्क भारत में 250,000 खुदरा विक्रेताओं का हो गया है। मोबिक्विक और नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (एनएएसवीआई) ने हाल ही में ेक समझौता किया, जिससे 25 राज्यों के 30 लाख से ज्यादा रेहड़ी-पटरी पर दुकान लगाने वालों को डिजिटल लेनदेन की प्रक्रिया से जोड़ा गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.