Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: भारत को गार्डियन ड्रोन बेचने से अमेरिका में बढ़ेंगे 2 हजार रोजगार

वाशिंगटन। अमेरिका भारत को 22 गार्डियन ड्रोन बेचेगा। भारत की सामरिक शक्ति में इससे इजाफा तो होगा लेकिन इसका असर अमेरिका के नागरिकों पर भी होगा। आप सोच रहे होंगे अमेरिकी नागरिकों को सुरक्षा में मदद मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं है बल्कि इस कार्य से अमेरिका में लगभग 2 हजार रोजगारों का सृजन होगा।

अमेरिकी कार्यकारी ने कहा कि अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय सामरिक विकास, जनरल एटाॅमिक्स के मुख्य कार्यकारी विवेक लाल ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय सामरिक विकास, जनरल एटाॅमिक्स के मुख्य कार्यकारी विवेक लाल ने कहा कि अमेरिका के विचारक समूह अटलांटिक काउंसिल से कहा कि इसे अमेरिका, भारत द्विपक्षीय रक्षा संबंध को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण कदम के तौर पर देखा जाना चाहिए।

इस मामे में अधिकारी ने ट्विट भी किए। वे मानते हैं कि ड्रोन सौदे से अमेरिका और भारत के संबंध और मजबूत होंगे। हालांकि एटाॅमिक तकनीक से विकसित ड्रोन अमेरिका ऐसे देश को बेचने जा रहा है जो कि नाटो सदस्य नहीं है। ये ड्रोन सामरिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.