Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनी, अम्मा की नजदीकी रही शशिकला!

sasikala-is-next-tamil-nadu-cm_1486333550तमिलनाडु: ‘अम्मा’ के बाद अब वीके शशिकला उर्फ ‘चिनम्मा’ मुख्यमंत्री बनेंगी। 62 वर्षीय शशिकला को पार्टी महासचिव का पदभार संभालने के करीब एक महीने बाद रविवार को पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उनके तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया। शशिकला के मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की उम्मीद है। वह दो माह के भीतर राज्य की तीसरी मुख्यमंत्री होंगी ।

शशिकला लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ

शशिकला ने जयललिता के निधन के बाद पार्टी महासचिव का पदभार संभाला था। पार्टी विधायकों की बैठक में मौजूदा मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने पार्टी विधायक दल के नेता के रूप में शशिकला के नाम का प्रस्ताव किया। शशिकला करीब तीन दशकों तक जयललिता के साये के रूप में बनी रहीं। शशिकला रविवार को पार्टी मुख्यालय पहुंची जहां पनीरसेल्वम और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शशिकला ने पूर्व मुख्यमंत्री की विरासत को आगे बढ़ाने का संकल्प व्यक्त किया है। उन्होंने विधायकों से कहा, ‘जब जयललिता का निधन हुआ तब उसके बाद पनीरसेल्वम ने सबसे पहले उन्हें पार्टी महासचिव के साथ मुख्यमंत्री बनने के लिए मनाया था। उनकी पदोन्नति 31 दिसंबर को अन्ना द्रमुक महासचिव का प्रभाव संभालने के करीब एक महीने बाद हो रही है। शशिकला, जयललिता की विरासत को आगे बढ़ा रही हैं जिनके पास दोनों पद थे। इससे शशिकला का पार्टी और सरकार दोनों पर पूर्ण नियंत्रण हो जाएगा। बैठक से पहले पनीरसेल्वम ने पोएस गार्डन आवास पर जाकर शशिकला से मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.