Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी: अखिलेश यादव को लगा बड़ा झटका, इस बड़े मंत्री ने छोड़ी पार्टी

cabinet-reshuffleUP के CM अखिलेश यादव की सिफारिश पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री शारदा प्रताप शुक्ला को गुरुवार को राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्‍त करने के साथ-साथ सपा से भी निकाल दिया गया है।

राजभवन से जारी बयान के अनुसार राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री की सिफारिश पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शुक्ला को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया है। शुक्ला को पदमुक्त करने की फाइल आज ही राज्यपाल के अनुमोदन के लिये प्राप्त हुई थी।
गौरतलब है कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के करीबी नेता और लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से विधायक शुक्ला को इस बार सपा ने टिकट नहीं दिया तो वह बागी हो गए और सपा प्रत्याशी अनुराग यादव के खिलाफ राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। 
सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि शुक्ला सपा नेतृत्व के आदेश की अनदेखी करके सरोजिनी नगर सीट से रालोद के टिकट पर सपा प्रत्याशी के खिलाफ ही चुनाव लड़ रहे हैं, लिहाजा उन्हें अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से भी निकाल दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.