Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गुलाबी होंठो के लिए करे गुलाब का इस्तेमाल

beautiful-lipsगुलाबी होंठ किसी भी महिला की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. कुछ महिलाएं तो लिपस्टिक लगाकर अपने होंठो का कालापन छिप लेती हैं लेकिन बेहतर यही है की लिपस्टिक से अपने होंठो का कालापन छुपाने के बजाय उन्हें नेचुरल तरीके से गुलाबी बनाया जाये.कुछ चीजे ऐसी है जिनके इस्तेमाल से होंठो को गुलाबी बनाया जा सकता है.

तो आइये जानते है होंठो का कालापन दूर करने के कुछ आसान उपाय-

1-होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए गुलाब की पंखुडि़यां बहुत ही फायदेमंद होती है. इसके नियमित इस्तेमाल से होठों का रंग हल्का गुलाबी और चमकदार हो जाएगा इसके लिए गुलाब की पंखुडियों को पीसकर उसमें थोड़ी सी ग्लिसरीन मिलाकर इस घोल को रोज रात को सोते समय अपने होंठों पर लगाकर सो जायें और सुबह धो लें.

2-कई बार ऐसा होता है की होंठ गुलाबी तो होते है, लेकिन रूखेपन के लिए काले दिखाई देते है. होंठो को गुलाबी बनाने के लिए पहले इसे फटने से रोके. होंठो को गुलाबी बनाने के लिए आपको कोई मेहेंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करना है, बस जैतून के तेल में वैसलीन मिलाकर लगाने से आपके होंठ मुलायम और गुलाबी दिखने लगेंगे.

3-होंठों का कालापन कम करने के लिए शहद में निम्बू का रस मिलाकर लगाने से फायदा मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.