Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

थाने-तहसील में फरियादियों को दौड़ाया तो सख्त कार्रवाई :योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को जनता दर्शन में पुलिस और राजस्व की ज्यादा शिकायतें आने पर सख्त दिखे। उन्होंने चेताया कि थाने-तहसील में फरियादियों को दौड़ाया तो सख्त कार्रवाई होगी। अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता की समस्याओं के निस्तारण में हीलाहवाली करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। गोरखपुर के तीन दिन के दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ प्रस्थान करने के पहले गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित हिन्दू सेवाश्रम में जनता दर्शन में फरियादियों की शिकायत सुनीं। इस दौरान 170 फरियादियों से खुद मुलाकात कर उनकी समस्या पूछी और प्रार्थनापत्र लिया। उन्होंने फरियादियों को आश्वस्त किया कि घबराइए मत, सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ चल रहे अधिकारियों को प्रार्थना पत्र सौंप कर उन्हें कार्रवाई के लिए जरूरी दिशा निर्देश देते रहे।

जनता दर्शन में राजस्व और पुलिस से संबंधित शिकायतें सबसे ज्यादा आईं। इस पर मुख्यमंत्री ने सख्त रुख अपनाते हुए अफसरों को लापरवाहों पर सख्त कार्रवाई के लिए कहा। योगी ने निर्देशित किया कि जमीन की पैमाइश और राजस्व संबंधी मामलों का तहसीलों में निस्तारण तेज किया जाए। शिकायतों के निस्तारण में जहां जरूरत पड़े, पुलिस बल भी साथ लिया जाए। उन्होंने थानों और तहसीलों में समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण समाधान के प्रति अधिकारियों को निर्देशित किया। योगी के दूसरे कार्यकाल का गोरखपुर में लगातार तीसरे दिन जनता दर्शन था। इस दौरान एडीजी अखिल कुमार, मण्डलायुक्त रवि कुमार एनजी, डीआईजी जे रविंद्र गौड़, डीएम विजय किरण आनंद, एसएसपी डॉ. विपिन ताडा, सीएम कैंप कार्यालय के प्रभारी मोतीलाल सिंह, अजय सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

गुरु गोरखनाथ का पूजन कर योगी ने की गौ सेवा:
योगी ने सोमवार की सुबह शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया। उसके बाद अखण्ड ज्योति का दर्शन कर ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वर द्वय महंत दिग्विजयनाथ एवं महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक कर आशीर्वाद लिया। गोशाला में तकरीबन 20 मिनट तक गोसेवा की। गोशाला में कार्यरत सेवकों को बदलते मौसम का ध्यान रखते हुए गोवंशियों का ध्यान रखने के जरूरी दिशा निर्देश दिए। उसके बाद साधना भवन की ओर चले।