Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

योगी के मंत्री का बयान,325 सीटों के नशे में पगलाए घूम रहे हैं

यूपी उपचुनाव में गोरखपुर और फूलपुर में हुई हार के बाद अब सत्तारूढ़ बीजेपी को प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट से भी हाथ धोना पड़ सकता है. यूपी में इस सप्ताह 10राज्यसभा सीटों के लिये चुनाव होना है. लेकिन सहयोगी सुहेलदेव भासपा ने बीजेपी के पक्ष में वोट नहीं देना का संकेत दिया है. बताया जा रहा है कि गठबंधन में होने के बावजूद इस पार्टी के नेता भाजपा नेताओं से नाराज चल रहे हैं. यही कारण है बीजेपी को 10में से 9सीटों पर जीत की आस लगाए बीजेपी को एक सीट से हाथ धोना पड़ेगा.

योगी सरकार के मंत्री का बयान

यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बड़ा दे दिया है. उन्होंने बीजेपी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा है, ‘ मैंने अपनी चिंता कई बार जताई है लेकिन ये लोग 325 सीटें लेकर पागल होकर घूम रहे हैं.’ राजभर ने कहा कि वो एनडीए का हिस्सा हैं, लेकिन बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का सारा ध्यान सिर्फ मंदिर पर न कि गरीबों के कल्याण पर जिन्होंने वोट देकर सत्ता दी है. बातें बहुत होती हैं लेकिन जमीनी तौर पर बहुत कम काम हुआ है. राजभर ने कहा कि गोरखपुर में हाल में हुए लोकसभा उपचुनाव में उनकी पार्टी भाजपा को कम से कम 30,000 वोट दिलवा सकती थी, लेकिन ऐसा लगता है कि भाजपा की नजर में हमारी कोई उपयोगिता नहीं है.