Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महिलाओं के इस अंग पर होता है बाल, वो होती है बेहद भाग्यशाली…

कभी कोई गरीब नहीं बनना चाहेगा. यहाँ तक कि जो अमीर हैं वो भी हमेशा और अधिक पैसा कमाने की सोचते रहते हैं. आप ने ये भी नोटिस किया होगा कि कई बार कोई गरीब अचानक से अमीर बन जाता हैं तो कोई अमीर गरीबी की गिरफ्त में आ जाता हैं. ये सारा खेल आपके घर की पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी का होता हैं.

जिस घर में अधिक नेगेटिविटी होती हैं वहां पैसा कभी भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता हैं. ऐसे घरो में कुछ ना कुछ नुकसान होता रहता हैं. इस घर के सदस्यों की किस्मत भी काफी खराब होने लगती हैं और ये जिस भी काम में हाथ डालते हैं वो बिगड़ जाता हैं.

जिंदगी में राजयोग

जैसा की आप सभी जानते है, कि व्यक्ति यहीं चाहता हैं, कि वो अपनी जिंदगी में राजा की तरह जिए, हर कोई जानना चाहता हैं, कि उसकी जिंदगी में राजयोग है कि नहीं, राजयोग अर्थात सभी सुखसुविधाएं और मानसम्मान से परिपूर्ण जीवन. ऐसा आवश्‍यक नहीं है, कि केवल कुंडली देख कर ही इसका पता लगाया जा सकता हैं बल्कि हस्तरेखा देखकर भी ज्ञात किया जा सकता है.

दोस्तों इस हस्तरेखा में कई प्रकार के संकेत दिये होते पर हमे इस संबंध में जानकारी नही हो पाती है. लेकिन इस संबंध में हमारे ज्‍योतिष शास्‍त्र में सविस्‍तार वर्णन किया है, जिसके अनुसार आज हम इन्ही संकेतों से आप लोगों का अवगत कराने वाले है, जो कुछ इस प्रकार से है.

ऐसी महिलायें होती हैं धनी

ज्योतिष शास्त्र के अंदर हस्तरेखा को भी माना जाता है, जिन महिलाओं के बाल लंबे और घने होते हैं! उनको सफलता अच्छी प्राप्त होती है! ऐसी महिलाएं भाग्यशाली भी बहुत होती है, और जो इन महिलाओं से शादी करता है! उनको बहुत लाभ प्राप्त होते हैं.

आज ठीक इसी प्रकार हम महिलाओं के किस बात पर बाल होना बहुत ही शुभ माना जाता है यह बता रहे हैं. आपको बता दें, कि कुछ महिलाओं के हाथों पर भी बाल पाए जाते हैं. ऐसी महिला बहुत भाग्यशाली होती है, लेकिन यह महिलाएं कुछ जिद्दी स्वभाव की होती है.

यह महिलाएं हमेशा प्रत्येक कार्य में सफल होती है, और इन महिलाओं का कोई भी काम पडा नहीं रहता है, कम समय में ही पूरा हो जाता है! ऐसी महिला पैसे वाली होती है, और बहुत ही दयालु होती है. इन महिलाओं में बुद्धि बहुत ही तेज होती है.