Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फतेहपुर में चार बेटियों संग महिला ने जहर खाकर दी जान

 

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के जनपद फतेहपुर की कोतवाली क्षेत्र में आर्थिक तंगी के चलते शनिवार को महिला ने चार बेटियों संग जहर खाकर जान दे दी। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर शवों को पोस्टमार्टम भेजा है। पुलिस ने मृतका के शराबी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के शान्तीनगर इलाके में रामभरोसे की पत्नी श्यामा देवी(40), पुत्रियां पिंकी (21), प्रियंका (18), वर्षा (13) और ननकी (08) का शव कमरे में पड़ा मिला। कमरे से बदबू आने पर आस पास के पड़ोसियों ने किसी अनहोनी की शंका होने पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे से सभी शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पति रामभरोसे को पुलिस ने गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुटी।

पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि राम भरोसे शराब का लती था जिसके कारण घर में पैसे का अभाव रहता था और गृहस्थी चलाने के लिए वह पड़ोसियों से कर्ज लेता रहता था। आशंका है कि आर्थिक तंगी के चलते श्यामा ने अपने चार बेटियों संग मौत को गले लगा लिया है।

रसोइया का काम करती ​थी श्यामा

पड़ोसियों ने बताया कि श्यामा देवी निरंकारी बालिका इंटर कालेज में रसोइया का काम करती थी। राम भरोसे कोई काम नहीं करता था और श्यामा ही गृहस्थी का खर्च चला रही थी। रामभरोसे भी नशा पूरा करने के लिए अक्सर श्यामा से पैसे मांगता और मारपीट करता था। इधर श्यामा को जवान बेटी की शादी की चिंता भी सताने लगी थी। इसके चलते वह पति से अक्सर कुछ करने के लिए कहती थी। इस बात पर भी अक्सर झगड़ा होता था।

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच के दौरान यह पता चला है कि सभी ने सल्फास खाकर जान दी है। उन्होंने अंदेशा जताया कि श्यामा सल्फास को आटे में मिलाया और फिर बेटियों को ​रोटी खिलाई और खुद खाकर घटना को अंजाम दिया। बताया कि रामभरोसे बदहवास घर के एक कोने में गुमसुम बैठा मिला। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजा है। जांच की जा रही है।