Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

क्या दिल्ली में फिर बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन ? केजरीवाल सरकार के मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

राष्ट्रीय राजधानी में बेकाबू होती कोरोनावायरस महामारी के बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाए जाने पर बड़ा बयान दिया है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मीडिया से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा।

शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जब पूछा गया कि क्या राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन का विस्तार करने पर चर्चा हुई है? इस पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा। इस बयान के बाद इस बात पर विराम लग गया है कि दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने की दिल्ली सरकार की कोई योजना है।

दिल्ली नगर निगम के दिल्ली में कोविड-19 से होने वाली 2,098 मौतों के दावे पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि उन्होंने दिल्ली सरकार को कोई डिटेल क्यों नहीं भेजी? नाम, उम्र और रिपोर्ट दे सकते हैं, सभी डिटेल हमें दे दीजिए और फिर साथ में कोरोनावायरस पॉजिटिव होने की रिपोर्ट भी दीजिए।

श्मशान घाट के वीडियो पर सत्येंद्र जैन ने कहा है कि अंतिम संस्कार के मैनजमेंट की ज़िम्मेदारी एमसीडी की होती है। वहीं अस्पतालों में ICU बेड के इंतजाम पर सत्येंद्र जैन ने केंद्र सरकार से अपील की है। उन्होंने कहा है कि सरकार अपनी तरफ से पूरी तैयारी करेगी और केंद्र से भी अपील करेंगे कि उनके अस्पतालों में करीब 13 हज़ार ICU बेड हैं, उनका भी इस्तेमाल हो।

दिल्ली में MCD के अस्पतालों के कोविड इलाज के इस्तेमाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि MCD के पास अगर अस्पताल हैं तो वो आज से कोविड का इलाज शुरू कर सकते हैं। इसका अलावा सत्येंद्र जैन ने बताया कि बेड्स की संख्या बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर बैंकट हॉल और स्टेडियम में तैयारी की जा रही है।